हिमाचल,पंजाब,हरियाणा,चंडीगढ़ के लिए उत्तराखंड की बसों का संचालन कल से शुरू

देहरादून:राजस्थान और उत्तर प्रदेश के बाद हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के लिए भी उत्तराखंड रोडवेज की बसे यात्रियों को सेवा देगी। उत्तराखंड परिवहन निगम महाप्रबंधक दीपक जैन ने बुधवार को आदेश जारी कर दिए हैं। इससे पहले उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सितंबर के आखिरी हफ्ते में 5 राज्यों के लिए बसों के संचालन की अनुमति दे दी थी। उसके बाद से परिवहन निगम लगातार दूसरे राज्यों के लिए बसों के संचालन की व्यवस्था बना रहा है। लंबे वक्त से हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के लिए बसों के संचालन का इंतजार था।

यह भी पढ़ें उत्तराखंड:शानदार मौका, कोविड जागरूकता पर वीडियो बनाकर आप जीत सकते हैं एक लाख रुपए

यह भी पढ़ें: रेलवे ने रिजर्वेशन चार्ट में किए बड़े बदलाव, 30 मिनट पहले तक बुक होगा टिकट

महाप्रबंधक दीपक जैन ने निर्देश दिए हैं कि उत्तराखंड सरकार द्वारा कोविड सुरक्षा को देखते हुए जो भी नियम बनाए हैं, उनका अनुपालन अनिवार्य हैं। हिमाचल के शिमला , धर्मशाला, मनाली, पांटा के लिए बस सेवा लोगों को मिलेगी। इसके अलावा पंजाब के अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, संगरूर, जालन्धर के लिए तो हरियाणा गुड़गांव, फरीदाबाद, सिरसा, हिसार, कैथल, अंबाला व चंडीगढ़ के लिए बसों का संचालन गुरुवार से शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बनेंगे दो इंटरनेशनल एयरपोर्ट, 80 प्रतिशत काम भी पूरा हो गया है !

यह भी पढ़ें: नैनीताल में एक और आत्महत्या, 24 वर्षीय युवती ने खत्म की अपनी जीवन लीला

अनलॉक-5 के लागू होने के बाद से लगातार छूट मिल रही है। रोडवेज पहले ही कह चुका है कि अभी केवल सीमित बसे चलाई जा रही है। यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी के साथ ही बसों को भी बढ़ाया जाएगा। उत्तराखंड में सबसे ज्यादा दिल्ली के लिए बसों का संचालन हो रहा है। दिल्ली जाने वाले यात्रियों को कौशांबी तक सेवा दी जा रही है क्योंकि दिल्ली सरकार ने अपने राज्य में किसी भी राज्य की बसों के ठहराव की इजाजत नहीं दी है।

यह भी पढ़ें: ऑटो चालक की हिम्मत देखिए, नियम तोड़ते हुए रुद्रपुर से सवारी लेकर पहुंच गया नैनीताल

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में होंगे सीनियर व अंडर-23 ट्रायल, कुछ देर पहले हुआ तारीखों का ऐलान

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now