हल्द्वानी: उत्तराखण्ड का क्रिकेट आगे बढ़ रहा है। सीनियर टीम,अंडर-19 ट्रायल के बाद अब अंडर-16 के ट्रॉयल के लिए कवायत शुरू हो गई है। उत्तराखंड क्रिकेट कंसेंसस कमेटी (यूसीसीसी) अंडर-16 टीम का चयन इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट के जरिए करेगी। इसके लिए सभी मैचों के कैलेंडर जारी भी जारी कर दिया गया है। ट्रायल में एक सितंबर 2002 के बाद के जन्मे खिलाड़ी हिस्सा ले सकेंगे। खिलाड़ियों को ट्रायल के लिए जन्म प्रमाण पत्र, हाईस्कूल प्रमाण पत्र और मूल निवास लाना अनिवार्य है।

फिर दहाड़ा हल्द्वानी का दीक्षांशु, केपीएल में जारी है ताबड़तोड़ पारी

उत्तराखंड में अंडर-16 कैंप के लिए 25 खिलाड़ियों का चयन किया जाना है जो राज्य की टीम के लिए खेलेंगे। खिलाड़ियों के चयन के लिए ओपन ट्रॉयल होंगे। टीम चयन ट्रायल के लिए यूसीसीसी के सदस्य चंद्रकांत आर्य को समन्वयक बनाया है।  यूसीसीसी की ओर से जारी कैलेंडर के अनुसार, चार से पांच सितंबर तक जिला क्रिकेट एसोसिएशन में फार्म उपलब्ध होंगे।

हल्द्वानी निवासी युवती के साथ बस में छेड़छाड़

छह से 11 सितंबर तक जिला स्तर पर खुले ट्रायल आयोजित कर टीम बनाई जाएगी।  13 सितंबर को सभी टीमों के खिलाडिय़ों की सूची जिला क्रिकेट संघ यूसीसीसी को भेजेगा। इसके बाद 14 टीमों के इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट के मैच चार ग्रुपों में 15 से 26 सितंबर तक कराए जाएंगे। जिससे 25 खिलाड़ियों का चयन कर 30 सितंबर से ट्रायल कैंप शुरू किया जाएगा।

ये होगी टीमें

  • ग्रुप ए- देहरादून ब्लू, बागेश्वर, उत्तरकाशी, चमोली
  • ग्रुप बी – हरिद्वार, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़
  • ग्रुप सी – नैनीताल, चंपावत, रुद्रप्रयाग, टिहरी
  • ग्रुप डी- उधमसिंह नगर, पौड़ी, देहरादून रेड

अंडर-19 क्रिकेट टीम ट्रॉयल अपडेट

उत्तराखंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम के ट्रायल के लिए पंजीकरण प्रक्रिया हल्द्वानी की जगह रुद्रपुर में होगी। इसके लिए देहरादून, काशीपुर व हल्द्वानी को चयनित किया गया था लेकिन बरसात के कारण हल्द्वानी के मल्कानी क्रिकेट एकेडमी में इन्डोर सुविधा न होने के कारण ट्रायल संभव नहीं है। खिलाड़ियों को होने वाली असुविधा को ध्यान में रखते हुए हल्द्वानी की जगह रुद्रपुर में पंजीकरण प्रक्रिया व ट्रायल कराने का निर्णय लिया गया है। रुद्रपुर में एमेनेटी पब्लिक स्कूल में यह प्रक्रिया की जाएगी।