उत्तराखंड की बेटियों का क्रिकेट के मैदान पर हल्ला बोल, पुडुचेरी को 185 रनों से रौंदा

देहरादूनः राज्य में पुरुष टीम के बाद अब महिला टीम भी अपना लोहा मनवा रही है। जिसका उदहारण एक बार फिर देखा गया। बुधवार को हुए अंडर-19 वर्ग में उत्तराखंड और पुडुचेरी के बीच मुकाबले में उत्तराखण्ड की टीम ने शानदार जीत दर्ज की।

पुडुचेरी  ने टॉस जीत कर उत्तराखंड को बल्लेबाजी का मौका दिया। जिसके जवाब में उत्तराखंड की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। टीम की सलामी बल्लेबाज जल्दी पवेलियन की ओर चल दी जिसके बाद नीलम और कप्तान राधा आई तो पर वह भी ज्यादा देर नहीं टीक पाई और नीलम 5 तो कप्तान राधा केवल 1 रन पर ही आउट हो गई। उस वक्त उत्तराखंड का स्कोर मात्र 44 रन पर 3 विकेट हो गये थे।

टीम संकट में थी। मैदान में ज्योति गिरी आई और उन्होने सलामी बल्लेबाज राघवी के साथ पारी को संभाला। दोनो ने 156 रनों की साझेदारी निभाई। दोनों की साझेदारी के बदौलत उत्तराखंड का स्कोर निर्धारित 50 ओवरों में 282 रन  रहा। टीम को 5 विकेट नुकसान हुआ।  राघवी के नाबाद 168 रन,ज्योति,44 और नंदिनी ने 12 रनों का योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुडुचेरी केवल 97 रनों में सिमट गई। पुडुचेरी  की ओर से अन्नया ने 23 और दत्ता 15 रन ही जोड़ पाई । टीम के पांच खिलाड़ी अपना खाता भी नहीं खोल पाये। उत्तराखंड टीम की गेंदबाज डिंपल, पूजा और राधा चंद ने दो-दो विकेट हासिल किए। राघवी के शानदार खेल की बदौलत उत्तराखंड अंडर-19 की टीम ने 185 रनों से मुकाबला जीत लिया। इस मैच में उत्तराखंड की प्रतिभा ने पूरे देश को अपनी और आकर्षित करा है । जिसके बाद  फैंस को भरोसा है कि यह टीम आने वाले दिनों में बड़े स्तर पर राज्य का नाम रोशन करेगी।