नई उम्मीदों को साथ लेेकर आया साल 2021, उत्तराखंड में कुछ इस तरह मनाया गया जश्न

हल्द्वानी: नए साल की शुरुआत हो चुकी है। मध्य रात्रि जैसे ही घड़ी ने 12 बजे के समय को प्रदर्शित किया, नया कैलेंडर शुरू हो गया। 2021 के आते ही लोगों के बीच एक दूसरे को शुभकामनाएं और बधाईयां देने की कवायद शुरू हो गई। इसी दौरान कईयों ने घरों में ही जश्न मनाया तो कई लोग पर्यटन स्थलों पर मौजूद रहे।

उत्तराखंड के अनेकों पर्यटन स्थल जैसे मसूरी, औली, हरिद्वार, नैनीताल, धनोल्टी, टिहरी, कौसानी व अन्य स्थानों पर पहुंच कर सैलानियों ने खासा लुत्फ उठाया। बहरहाल कोविड की गाइडलाइंस के अनुसार भारी मात्रा में जश्न की मनाही ने लोगों का हौसला डिगाया मगर जज्बा टूटा नहीं। लोगों ने घरों में रह कर भी नया साल सेलिब्रेट किया।

यह भी पढें: धन्य हो शिक्षक…जिस ने बदला देवभूमि के ग्रामीण विद्यालय का नक्शा,कई बच्चों के भविष्य को दिया सहारा

यह भी पढें: CBSE एग्ज़ाम UPDATE: 4 मई से शुरू होगीं परीक्षाएं, जुलाई में आयेगा रिजल्ट

2021 की शुरुआत एक नई उम्मीद, एक नई उमंग और नए जोश के साथ हुई है। पिछले साल को कई गंभीर मुद्दों जैसे मुख्यत: कोरोना ने निगल लिया। मगर लोगों को उम्मीद है कि इस साल स्थिति बेहतर होंगी। इसी बात का और नए साल का जश्न मनाने की तैयारियां उत्तराखंड में क्रिसमस से ही शुरू हो गई थीं। अन्य राज्यों से या प्रदेश के ही लोगों का उत्तराखंड के मशहूर पर्यटन स्थलों पर जाना शुरू हो गया था।

हालांकि इस बाद कोरोना को देखते हुए कई स्थानों जैसे हरिद्वार, देहरादून, नैनीताल आदि जगहों पर प्रशासन की ओर से काफी निगरानी भी रखी जा रही थी। कई एक जगह नए साल के जश्न में होने वाली पार्टियों को स्थगित कर दिया था। जो लोग बाहर घूमने गए थे उन्होंने दिन के समय है जश्न मना लिया। नैनीताल में रात में पार्टियों पर रोक लगाने के बाद पर्यटकों ने 31 दिसंबर के दिन में ही लुत्फ उठाया

यह भी पढें: उत्तराखंड में गर्भवती महिलाओं को नए साल का तोहफा, सीमांत जिले के महिला अस्पताल में शुरू होंगे फ्री ब्लड टेस्ट

यह भी पढें: सिगरेट नहीं दी तो पुलिस वाले ने पांच लोगों पर चढ़ा दी कार, एक की मौत के बाद कोतवाली में हंगामा

जो परिवार कहीं नहीं जा पाए। उन्होंने बिना निराश होते हुए घरों में ही बेहतर ढंग से नए साल का जश्न मनाया। कहीं बोनफायर हुआ, कहीं सुंदर स्वादिष्ट पकवान तैयार हुए, डीजे बजा, नाच गाना आदि हुआ। कुल मिला कर लोगों ने जश्न मनाने का जरिया ढूंढ ही निकाला। बहरहाल अब नए साल के आने के बाद लोग काफी उत्साहित हैं और इस साल की शुरुआत बेहतर ढंग से करना चाहते हैं।

हल्द्वानी लाइव भी अपने सभी दर्शकों को नववर्ष की शुभकामनाएं और बधाई देता है।

यह भी पढें: शुरू होगा हल्द्वानी नगर निगम का सफाई अभियान, नियम तोड़ने पर 5 हज़ार तक जुर्माना

यह भी पढें: हल्द्वानी में डॉक्टर की खड़ी कार में लगी आग, पुलिस और फायर ब्रिगेड ने पहुंच कर पाया काबू

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now