उत्तराखण्ड की शानदार जीत, अंकित मनोरी ने लिए 10 विकेट

हल्द्वानी:कूच बिहार ट्रॉफी में अंडर-19 उत्तराखण्ड टीम ने त्रिपुरा के खिलाफ 135 रनों से जीत दर्ज की है। टूर्नामेंट में उत्तराखण्ड की यह दूसरी जीत है। पहली पारी में पिछड़ने के बाद टीम उत्तराखण्ड ने जिस तरह वापसी की है, वह तरीफ के योग्य है।

बता दें कि उत्तराखण्ड की टीम पहली पारी में 79 रनों पर ढेर हो गई थी। लगा कि उत्तराखण्ड मुकाबले से दूर हो जाएगा तो अंकित मनोरी ने पहली पारी में 7 विकेट लेकर त्रिपुरा के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी। त्रिपुरा पहली पारी में 153 रन पर ऑल आउट हो गई। दूसरी पारी में उत्तराखण्ड भले ही 74 रन पीछे थी लेकिन सलामी बल्लेबाजों ने इस दवाब को अपनी साझेदारी में खत्म कर कर दिया। कमल कन्याल ने 66 और कुनालवीर ने 77 रन बनाए। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद गौरव जोशी के 57 और अखिल रावत के 60 रनों की पारी के बदौलत उत्तराखण्ड की टीम दूसरी पारी में 294 रन बनाने में कामयाम रही। त्रिपुरा को जीतने के लिए 221 रनों की दरकार थी।

दूसरी पारी में उत्तराखण्ड के गेंदबाजों ने त्रिपुरा को पहली गेंद से परेशान करना शुरू कर दिया था। 50 रन के भीतर त्रिपुरा के पांच बल्लेबाज पलेवियन लौट गए। बल्लेबाजों पर हावी को गए उत्तराखण्ड के गेंदबाजों ने उन्हें मुकाबले में वापसी का कोई मौका नहीं दिया और पूरी टीम को 85 रनों पर ऑल आउट कर दिया। दूसरी पारी में अंकित और इरफान को 1-1 विकेट मिला। वही मोहित को 2 और बोरा को एक विकेट हासिल हुआ।

अंकित मनोरी 10 विकेट लेने के बाद सुर्खियों में हैं। तीन मुकाबले में उन्होंने अब तक 20 विकेट हासिल किए हैं, गेंदबाजों की सूची पर वो अव्वल नंबर हैं। कोच रवि नेगी ने अंकित के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि अंकित को अपनी काबलियत पर पूरा भरोसा है। वो बेसिक्स को हिट करने की कोशिश करता है और नतीजे सामने हैं। उसे पता है कि बड़े स्तर पर खेलने के लिए मिले गए हर मौके को भुनाने जरूरी है और वह ऐसा कर रहा है। बता दें कि अंकित देहरादून स्थित निंबस क्रिकेट एकेडमी में अभ्यास करते हैं।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now