क्रिकेट के मैदान से आई खुशखबरी, सीके नायडू में हल्द्वानी के आर्यन जुयाल ने जड़ा शतक

562

हल्द्वानी: क्रिकेट के मैदान पर उत्तराखण्ड की युवा पीढ़ी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही है। उत्तराखण्ड रणजी टीम का शानदार प्रदर्शन राज्य वासियों को उत्साह से भर रहा है, वहीं दूसरी जगह से खेल रहे उत्तराखण्ड के युवाओं को राज्य के क्रिकेट फैंस हमेशा से सपोर्ट कर आए हैं। कर्नल सीके नायडू अंडर-23 क्रिकेट टूर्नामेंट में हल्द्वानी के आर्यन जुयाल ने उत्तर प्रदेश की ओर से खेलते हुए मुंबई के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। आर्यन की पारी ने उत्तर प्रदेश की टीम को एक मजबूत स्थिति पर ला दिया है।

उत्तर प्रदेश की बल्लेबाजी

कमला ग्राउंड कानपुर के मैदान पर मुंबई ने टॉस जीतकर उत्तरप्रदेश को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। उत्तरप्रदेश की शुरूआत बेहद खराब रही और 68 रनों पर उसने 3 विकेट खो दिए थे। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे आर्यन जुयाल और शुभम चौबे ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम को उभारा और चौथे विकेट के लिए 289 रनों की साझेदारी की। दोनों ने ही बल्लेबाजो ने अपने शातक पूरा किया। आर्यन ने 280 गेंदों का सामना करते हुए 121 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में 14 चौके लगाए। इसके अलावा शुभम चौबे ने शानदार दोहरा शतक जड़ा और टीम को एक मजबूत स्तिथि पर पहुंचा दिया।

फस्ट क्लास में आर्यन का पिछला साल (2017) शानदार प्रदर्शन रहा था। उन्होंने पिछले सीजन में हजार के करीब रन बनाए। विनू मांकड ट्रॉफी में वो उत्तर प्रदेश की ओर से सबसे ज्यादा 5 मैचों में 401 रन बनाए जिसमें 2 शतक और तीन अर्धशतक मौजूद थे। विश्वकप के बाद विजय हजारे में भी इस 17 साल के बल्लेबाज का प्रदर्शन शानदार रहा था। साल 2018 में अगस्त में उन्हें इंडिया अंडर-19 टीम का वनडे कप्तान बनाया गया। आर्यन की कप्तानी में टीम ने श्रीलंका को 3-2 से मात दी। आर्यन साल 2018 में अच्छे टच में जरूर नजर आए लेकिन वो अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने में नाकाम रहे।

क्रिकेट एक्सपर्ट गौरव अग्रवाल की मानें तो मुंबई जैसी मजबूत टीम के खिलाफ 17 साल के खिलाड़ी का शतक उसकी प्रतिभा के बारे में काफी कुछ कहता है। यह शतक आर्यन के मनोबल को काफी बढ़ाएगा क्योंकि अच्छे खिलाड़ी को प्रतियोगिता में आगे बढ़ने के लिए केवल एक अच्छे स्कोर की जरूरत होती है।

 

हल्द्वानी लाइव के चैनल को YOUTUBE पर जरूर Subscribe करें