नैनीताल अंडर-16 क्रिकेट टीम: हल्द्वानी के डीके स्पोर्ट्स में होगा पंजीकरण, जानें पूरी खबर

344

हल्द्वानी: उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम के चयन प्रक्रिया का सफर अंडर-16 क्रिकेट तक आ पहुंचा है। उत्तराखण्ड क्रिकेट के संचालन के लिए गठित उत्तराखंड क्रिकेट कंसेंसस कमेटी (यूसीसीसी) के निर्देशानुसार देहरादून में होने आयोजित होने वाली अंडर-16 राज्य स्तरीय क्रिकेट में प्रतिभाग हेतु जिला-नैनीताल की अंडर-16 क्रिकेट टीम के चयन हेतु खिलाड़ियों का पंजीकरण 5 सितंबर 2018 और 6 सितंबर 2018 को डीके स्पोर्ट्स , नगरपालिका मार्केट, मुखानी, कालाढूंगी रोड हल्द्वानी में सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक किया जाएगा।

नैनीताल जिला क्रिकेट एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी दान सिंह भंडारी ने बताया कि खिलाड़ियों को पंजीकरण के लिए पासपोर्ट साइज 6 फोटो, जन्म प्रमाण पत्र , स्थाई निवास प्रमाण पत्र और आधार कार्ड की छाया प्रति (ऑरिजनल कॉपी) के साथ प्रस्तुत करनी होगी। ट्रायल में एक सितंबर 2002 के बाद के जन्मे खिलाड़ी हिस्सा ले सकेंगे।  पंजीकरण निशुल्क किए जाएंगे। पंजीकरण प्रक्रिया के बाद कमलुवागांजा स्थित हिमालयन क्रिकेट एकेडमी में खिलाड़ियों का ट्रायल 7 सितंबर को लिया जाएगा। इसके बाद ट्रायल प्रैक्टिस मैचों का आजोयन चकलुआ स्थित मलकानी क्रिकेट ग्राउंड में किया जाएगा और प्रदर्शन के आधार पर नैनीताल जिले की अंडर-16 क्रिकेट टीम की फाइनल सूची जारी की जाएगी।

बता दें कि उत्तराखंड में अंडर-16 कैंप के लिए 25 खिलाड़ियों का चयन किया जाना है। इसके लिए यूसीसीसी ने खुले ट्रायल के लिए 14 टीमें बनाकर उन्हें चार ग्रुप में बांटा है। टीम चयन ट्रायल के लिए उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन को जिम्मेदारी दी गई है। 13 सितंबर को सभी टीमों के खिलाडिय़ों की सूची जिला क्रिकेट संघ द्वारा यूसीसीसी को भेजी दी जाएगी। इसके बाद 14 टीमों के इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट के मैच चार ग्रुपों में 15 से 26 सितंबर तक कराए जाएंगे। जिससे 25 खिलाड़ियों का चयन कर 30 सितंबर से ट्रायल कैंप शुरू किया जाएगा।

नैनीताल जिला क्रिकेट एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी दान सिंह भंडारी ने कहा कि हम चाहते है कि जिलेभर (लालकुआं , हल्द्वानी, रामनगर, कालाढूंगी, नैनीताल , भीमताल समेत ग्रामीण इलाकों) के युवा अंडर-16 क्रिकेट ट्रायल का हिस्सा बने। ट्रायल के जरिए हमें जिले की प्रतिभा का परिचय होगा। उन्होंने अंडर-16 टीम में जगह बनाने की तैयारियों में जुटे सभी खिलाड़ियों को ट्रायल के लिए शुभकामनाएं दी।

ट्रायल की अधिक जानकारी के से इन नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है। 

  • रंजीत सिंह बिष्ट-97566 01776
  • दान सिंह कन्याल- 99172 40561
  • दान सिंह भंडारी-75340 13510