गर्व की बात,सालों से रणजी खेल रही दो बड़ी टीमों का उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम ने तोड़ा रिकॉर्ड

हल्द्वानी:ऱणजी ट्रॉफी में टीम उत्तराखण्ड का विजयरथ जारी है। टीम उत्तराखण्ड ने अपने पांचवे मुकाबले में मेघायल को 8 विकेट से मात दी। एक बार  फिर उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम के लिए बागेश्वर के दीपक धपोला ने शानदार प्रदर्शन किया और पूरे मैच में 11 विकेट अपने नाम किए। दीपक मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजे गए। वहीं 4 मुकाबलों में धपोला 37 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

Image may contain: 4 people, people standing and outdoor

इसके साथ उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम ने महाराष्ट्र और कर्नाटक जैसी मजबूत टीमों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम भारतीय घरेलू क्रिकेट इतिहास में पहली टीम बनी है जिसने लगातार 5 मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। यह पूरे उत्तराखण्ड के लिए गर्व की बात है कि पहली बार भारतीय घरेलू क्रिकेट में भाग ले रही टीम उत्तराखण्ड लगातार इतिहास रच रही है।

Image may contain: 11 people, including Sunny Rana, people smiling, outdoor

दूसरी पारी में उत्तराखंड को 51 रन का लक्ष्य मिला जो उसने वैभव सिंह पंवार (नाबाद 32) की पारी की बदौलत 6.1 ओवर में दो विकेट पर 53 रन बनाकर हासिल कर लिया। इससे पहले उत्तराखंड की टीम ने अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 491 रन पर पारी घोषित की। मेघालय ने पहली पारी में 311 रन बनाए थे, जिससे उत्तराखंड को 180 रन की बढ़त हासिल हुई। इस जीत से उत्तराखंड के पांच मैचों में पांच जीत से 33 अंक हो गए हैं और उसने दूसरे स्थान पर मौजूद मेघालय (19) पर 14 अंक की बढ़त बना ली है।

इस मुकाबले में उत्तराखण्ड के कप्तान रजत भाटिया और सीनियर खिलाड़ी विनीत सेक्सेना ने शानदार प्रदर्शन किया। एक वक्त में संकट में दिख रही उत्तराखण्ड टीम को दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने अनुभव से संकट से उभारा। बल्लेबाज विनीत और रजत के बीच 399 रनों की साझेदारी हो गई है।

उत्तराखंड के लिए यह पहला अवसर है जब दो बल्लेबाजों ने एक ही पारी में दोहरे शतक लगाए हों। मेघालय के साथ चल रहे मैच में पहले रजत भाटिया ने दोहरा शतक पूरा किया। इसके बाद ओपनर बल्लेबाज विनीत सक्सेना ने दोहरा शतक लगाया। विनीत सक्सेना के 202 और रजत भाटिया के 212 रनों की नाबाद पारी की बदौलत उत्तराखंड मजबूत स्थिति पर पहुंची।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now