क्रिकेट में हल्द्वानी की बेटियों ने दिखाया हुनर, उत्तराखण्ड अंडर-19 टीम में शामिल

358

हल्द्वानी: राज्य के क्रिकेट इतिहास में पहली बार उत्तराखण्ड की महिला टीम का चयन हो रहा है। तनुष क्रिकेट एकेडमी में संपन्न हुए ट्रायल के जरिए 25 युवा खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई। राज्य की महिला अंडर-19 टीम का फाइनल चयन 10 दिवसीय अभ्यास व प्रैक्टिस कैंप के बाद किया जाएगा, जिसमें 15 खिलाड़ियों को शामिल किया जा जाएगा। अंडर-16 महिला टीम की 25 खिलाड़ियों की सूची में नैनीताल जिले की 4 खिलाड़ियों के नाम है। दिव्या पांडे (हल्द्वानी), मीनाक्षी जोशी (हल्द्वानी) , दिव्या बोरा  (कोटाबाग)और चेतना पांडे (कोटाबाग) कैंप के लिए अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई है। बेटियों की कामयाबी ने पूरे जिलों को गौरवान्वित महसूस कराया है।

हल्द्वानी लामालौड़ जीईसी में पढ़ने वाली अानन्द पांडे व शोभा देवी की पुत्री दिव्या पांडे अंडर-19 टीम में चयन होने से पहले राज्य का प्रतिनिधित्व 2017 में स्कूल नेशनल में कर चुकी है। दिव्या मध्य तेज गेंदबाज है। वो पिछले दो साल से कोच दान सिंह कन्याल (हिमालयन क्रिकेट एकेडमी) से प्रशिक्षण ले रही है।

coach dan singh kanyal and player diviya pandey

दिव्या 11वीं कक्षा की छात्रा है। दिव्या के चयन के बाद कोच दान सिंह कन्याल ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि दिव्या के चयन ने बताया कि शहर की बेटियां भी क्रिकेट में अपनी पहचान बना सकती हैं। उसने पिछले दो साल से क्रिकेट को काफी महत्तव दिया है और तभी उसका चयन कैंप के लिए हुआ है। उन्होंने कहा कि की दिव्या का चयन एकेडमी में प्रशिक्षण ले रही अन्य महिला खिलाड़ियों को मोटिवेट करेगा।

divya bora, chetna pandey and minakshi joshi

इसके अलावा वही नैनीताल से अंडर-19 क्रिकेट टीम में हल्द्वानी की मीनाक्षी जोशी (तेज गेंदबाज), कोटाबाग की दिव्या बोरा (ऑलराउंडर),  कोटाबाग की चेतना पांडे (विकेटकीपर बल्लेबाज) भी टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई है। जिले से 4 खिलाड़ियों के चयन से क्रिकेट फैंस काफी खुश है। तीनों खिलाड़ियों के चयन के बाद कोच मनोज भट्ट (कॉल्ट्स क्रिकेट एकेडमी) ने खुशी जाहिए की और कैंप के लिए चयन सभी खिलाड़ियों को बधाई दी।