हल्द्वानी के लिए खुशखबरी, तीन युवाओं ने बनाई अंडर-19 कैंप में जगह

हल्द्वानी: उत्तराखण्ड घरेलू क्रिकेट के लिए पहली बार अपनी टीम बना रहा है। इस क्रम में उत्तराखण्ड की वनडे टीम अपने पहले अभियान यानी विजय हजारे के लिए तैयार है। अंडर-16 टीम का चयन देहरादून में होने वाली इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट के जरिए होगा। अब इसी दिशा में अंडर-19 क्रिकेट टीम अपने चयन के अंतिम पड़ाव में पहुंच गई है।

उत्तराखण्ड अंडर-19 टीम के 25 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी गई है, जो 10 दिवसीय कैंप का हिस्सा बनेंगे। एक बार फिर हल्द्वानी के खाते में कमायाबी आई है। शहर के तीन युवा खिलाड़ी कैंप में जगह बनाने में कामयाब हुए है। हल्द्वानी के कुशाग्र मलकानी, सूरज सतवाल और कमल सिंह (गौलापार) कन्याल को कैंप में जगह मिली है।कुशाग्र मलकानी और सूरज सतवाल हल्द्वानी की हिमालयन क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षण लेते हैं। वहीं कमल कन्याल हल्द्वानी कॉल्ट्स एकेडमी में प्रैक्टिस करते हैं।

बताते चले की अंडर-19 टीम का कैंप 21 सितंबर से 30 सितंबर तक देहरादून स्थित तुनष क्रिकेट एकेडमी में लगेगा। तीनों खिलाड़ियों के चयन ने एक बार फिर बताया कि है कि शहर से क्रिकेट के कनेक्शन को कई अलग नहीं कर सकता है। वहीं अब क्रिकेट फैंस की उम्मीदें होंगी कि शहर के तीनों खिलाड़ी राज्य की टीम की अंतिम 15 खिलाड़ियों की सूची में भी जगह बनाए। हिमालयन क्रिकेट एकेडमी के कोच दान सिंह कन्याल ने खिलाड़ियों के कैंप में चयन होने पर कहा कि शहर की युवा लगातार क्रिकेट में अपनी पहचान बना रही है। यह दिखाता है कि हल्द्वानी के युवा क्रिकेट को कितना पसंद करते है और उम्मीद है कि खिलाड़ी टीम में भी जगह बनाएंगे।

कैंप के लिए चयनित खिलाड़ियों के नाम-अवनिश सुधा,मनीष गौर, तुनष गुसांई, गौरव नेगी, लक्ष्य नाथ, नितिश जोशी, गौरव जोशी, संयाम अरोरा, कुशाग्र मलकानी, समर्थ सक्सेना, अखिल रावत, अक्षय थापली, सुरज सतवाल, उमर शहबाज, जगमोहन नगरकोटी, सुविया खान, अमन नेगी, कमल सिंह, अदित्य , आर्यन कन्याल, हरमन सिंह, सुमित पनवार, प्रशांत कुमार , सुमित जुयाल औक मोहम्मद आसिम।