हल्द्वानी: राजधानी में होने वाली अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए जिला नैनीताल की सूची जारी कर दी गई है। टीम अपने अभियान की शुरूआत 24 सितंबर को चंपावत के खिलाफ करेगी। टीम की तैयारी को मजबूती देने के लिए हल्द्वानी बरेली रोड स्थित हल्द्वानी क्रिकेटर्स एकेडमी (नियर नागपाल बजाज) में अभ्यास कैंप सोमवार से लगेगा।

डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन नैनीताल टीम देहरादून भेजने से पहले प्रत्येक खिलाड़ियों की फिटनेस पर खासा ध्यान दे रही है और इसी को देखते हुए अभ्यास कैंप लगाया जा रहा है। 14 सदस्यी टीम के साथ कोच दान सिंह कन्याल और मैनेजर इंदर जैठा भी सोमवार को टीम के साथ जुड़ जाएंगे। टीम को दोपहर 3.45 बजे रिपोर्ट करने को कहा गया है।

बता दें कि देहरादून में  अंडर-16 इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट के प्रदर्शन के आधार राज्य की टीम चुनी जाएगी। इस प्रतियोगिता में 14 जिले भाग रहे हैं। प्रतियोगिता की शुरूआत 19 सिंतबर से हो रही है। प्रतियोगिता में भाग ले रही हर टीम को लीग में तीन मुकाबले खेलने होंगे।

dan singh bhandari joint secretary dca nainital

नैनीताल टीम पहला मैच 24 सितंबर चंपावत के खिलाफ, दूसरा 26 सितंबर रुद्रप्रयाग के खिलाफ , तीसरा 27 सितंबर को टिहरी के खिलाफ खेलेगी। प्रतियोगिता के मैच सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल और स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून में खेले जाएंगे। उत्तराखंड क्रिकेट कंसेंसस कमेटी ने राज्य के अंडर-16 क्रिकेट ती जिम्मेदारी उत्तराचंल क्रिकेट एसोसिएशन को दी है। डीसीए के ज्वाइंट सचिव व उत्तराखंड क्रिकेट कंसेंसस कमेटी जिला कॉर्डिनेटर दान सिंह भंडारी ने कहा कि टीम की तैयारी का जायजा लेना जरूरी है। टीम प्रबंधक खिलाड़ियों की फिटनेस पर विषेश ध्यान देना चाहता है। युवा खिलाड़ियों के लिए देहरादून टूर खासा महत्वपूर्ण रहने वाला है। अच्छा प्रदर्शन राज्य में उनकी प्रतिभा को पहचान दिला सकता है और उम्मीद है कि नैनीताल के कई खिलाड़ी राज्य की अंडर-16 टीम में जगह बनाने में कामयाब होंगे।

नैनीताल अंडर-16 टीम इस प्रकार है- मनीष रौतेला (कप्तान), अटल पलडिया (उपकप्तान), दिव्यम रावत, युवराज सिंह, भावेश रावत, दिव्य प्रताप सिंह मल, उदित प्रताप सिंह तोमर, अभिषेक पिल्खवाल, गौरव अधिकारी, लोकेश सिंह खड़ायत, ललित नगारी, वंश तिवारी, आरुष मलकानी और मोहम्मद लौकीर।