नैनीताल अंडर-16 क्रिकेट ट्रायल संपन्न, जल्द जारी होगी टीम की सूची

270

हल्द्वानी: देहरादून में होने वाली अंडर-16 इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए हल्द्वानी में जारी ट्रायल प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है। ट्रायल प्रक्रिया 7 सितंबर से शुरू की गई थी और अंतिम दिन ट्रायल मैच मलकानी क्रिकेट ग्राउंड पर रखा गया था। बता दें कि नैनीताल अंडर-16 क्रिकेट टीम में चयन के लिए 350 खिलाड़ियों ने पंजीकरण किया था। चयन की जिम्मेदारी डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन नैनीताल के कंधों पर थी।

बता दें कि उत्तराखण्ड अंडर-16 टीम का चयन राजधानी देहरादून में होने वाली इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट के आधार पर किया जाएगा। उत्तराखण्ड क्रिकेट का संचालन कर रही उत्तराखंड क्रिकेट कंसेंसस कमेटी ने राज्य की अंडर-16 क्रिकेट की जिम्मेदारी उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन को दी है।

डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन नैनीताल ने टीम चयन के लिए अनूप जखमोला केंद्रीय विद्यालय, निशांत मेहता खेल विभाग और नवीन टम्टा सीएयू रिप्रेजेन्टेटिव जिला नैनीताल को नियुक्त किया था।

dan singh bhandari joint secretary dca nainital

उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य व यूसीसी जिला नैनीताल कॉर्डिनेटर दान सिंह भंडारी ने बताया ट्रायल में खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया। खिलाड़ियों ने टीम में जगह पाने के लिए काफी कॉम्पिटिशन था और यह भविष्य के लिए अच्छी चीज है। नैनीताल टीम के लिए राजधानी जाने वाले खिलाड़ियों की सूची जल्द जारी कर दी जाएगी।

वहीं ट्रायल समाप्ति के बाद चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि अभी मंजिल काफी दूर है और उन्हें अपनी मेहनत को दोगुना करना होगा। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को लंबा खेलना है तो संयम बनाए रखना होगा। कई बार होता है कि चीजे हमारे अनुसार नहीं होती है, इसका मतलब ये नहीं कि हम हार मानकर निराश बैठ जाए। आगामी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को काफी कुछ सिखने को मिलेगा और उम्मीद करते हैं कि उसका इस्तेमाल आप गेम में भी करेंगे।