पहाड़ के बेटे की बल्लेबाजी पर आया दादा का दिल, काम छोड़ चलें गए बल्लेबाजी देखने..

181

हल्द्वानी: आज 8 जुलाई है (8 जुलाई 1972) यानी उस भारतीय क्रिकेट के उस कप्तान का जन्मदिन जिसने टीम को जीतना सिखाया,जिसने विश्व को बताया कि आने वाला वक्त नीली जर्सी के नाम होगा।

Image result for saurav ganguly birthday

सौरभ गांगुली एक ऐसा कप्तान जिसने भारतीय टीम की दिशा ही बदल दी। जिस टीम को लोग हल्के पर लेते थे दादा ने उसे मुकाबला करना व विदेशों में जीतना सीखा दिया। सौरभ गांगुली ने करीब 6 साल टीम इंडिया की कप्तानी संभाली।

होम्यपैथिक इलाज से दूर होगी चर्बी की गांठ, साहस होम्यो वीडियो टिप्स

इस बीच उन्होंने भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज के दौरे में टेस्ट मैच जीताया। उसके अलावा दादा की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2002 में इंग्लैंड में नेटवेस्ट सीरीज जीती, 2003 विश्वकप की उपविजेता टीम रही, उसी साल ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर ऐसा सबक सिखाया कि आज भी कंगारू उस सीरीज़ को याद करते हैं।

Image result for saurav ganguly birthday

साल 2004 में पाकिस्तान को उस के घर पर मात दी। इसके अलावा दादा ने कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जो आगे चलकर महान खिलाड़ी बनें। इस लिस्ट में विरेंद्र सहवाग, जहीर खान और युवराज सिंह का नाम सबसे पहले आता है।

हल्द्वानी प्रकाश डेंटल हॉस्पिटल टिप्स: क्या और कब होती है Orthognathic सर्जरी !

पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने आईपीएल के समाप्ति के बाद एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा मौजूद वक्त पर भारतीय क्रिकेट का भविष्य शानदार है। उन्होंने आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी करने वाले दिल्ली डेयरडेविल्स के ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि पंत जैसे खिलाड़ियों ने क्रिकेट को अनोखा मुकाम दिया है। गांगुली ने कहा कि वो ऋषभ पंत के बहुत बड़े फैन है। एक बार वो कोलकाता में काम छोडकर उनकी बल्लेबाजी देखने के लिए चले गए थे।

उत्तराखण्ड रुड़की के इस बल्लेबाज ने आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से सभी हैरान किया। ऋषभ ने 13 पारियों में 684 रन बनाए, जो कि आईपीएल में अब तक के किसी भी सीजन में किसी भी विकेटकीपर का सबसे अच्छा प्रदर्शन है। रॉबिन उथप्पा ने 2014 में 660 रन बनाए थे। पंत ने आईपीएल सीजन 11 में सबसे ज्यादा 35 छक्के लगाए। उन्होंने इस आईपीएल सीजन में एक शतक और 5 फिफ्टी भी जमाई। उन्हें लोग धोनी का उत्तराधिकारी कहने लगें है।