उत्तराखंड:महिला को दिया डेढ़ गुना रिटर्न का लालच, 31 लाख रुपए की लगी चपत

देहरादून: ठगी के मामले अक्सर सामने आते हैं। सबसे ज्यादा सामान्य है लोगों के पैसों को दोगुना करने का लालच देकर ठग करना। रोज इस तरह के मामले सामने हैं लेकिन जनता सतर्क रहने के बजाए लालच में पड़ती है। देहरादून से एक मामला सामने आया है, जहां किटी में इंवेस्ट कर तीन साल में डेढ़ गुना पैसे वापस देने का लालच देकर ठगों ने 31 लाख रुपए की हेराफेरी कर डाली। मामला पुलिस के पास पहुंच गया है और 9 लोगों के खिलाफ केस कर्ज किया गया है।

खबर के अनुसार रेस्ट कैंप निवासी ऊषा चौहान ने कोतवाली में तहरीर दी। उन्होंने बताया कि साल 2015 में राजपुर रोड स्थित एक ज्वेलर्स के वहां उनकी मुलाकात बुटीक व किटी का काम करने वाली संजना बब्बर से हुई थी। संजना ने ऊषा से दोस्ती की और फिर रुहिल निशां, उसके पति जमील अंसारी, बेटे शैंकी व सनी से मुलाकात कराई। इसके बाद सभी ने ऊषा को क्रॉस रोड मॉल में बेदी क्रिएशन के मालिक पूजा बेदी व उसके पति अमित बेदी से मिलवाया। इसके बाद सभी ने ऊषा को ठगने के लिए प्लान बनाया और किटी में पैसा लगातार तीन साल में डेढ़ गुना रुपए पाने का लालच दिया। 

ऊषा उनकी चाल समझ नहीं पाई और तीन साल में 30 लाख, 85 हजार रुपये जमा करवा दिए। इसी बीच 16 मई 2018 को ऊषा के 21 वर्षीय बेटे की तबीयत खराब हो गई। इलाज के लिए उन्होंने किटी संचालकों से पैसे वापस मांगे लेकिन उन्होंने किटी पूरी होने पर पैसे लौटाने की बात कही। ऊषा को जमा पैसे नहीं मिले और उनके बेटे का भी इलाज नहीं हो पाया और बेटे की मौत हो गई।

अक्टूबर 2018 में स्कीम समाप्त होने के बाद भी आरोपितों ने पैसे नहीं लौटाए और वह रुपए के बदले जमीन देने की बात करने लगे। जमीन देने की तैयारी भी शुरू हो गई लेकिन उसके मालिकाना हक के कागज आरोपी पेश नहीं कर पाए तो ऊषा ने जमीन लेने से इंकार कर दिया। उन्होंने रुपए मांगे तो ठगों ने उन्हें चैक दिए लेकिन वह सभी बाउंस हो गए।   इसके बाद ऊषा अब पुलिस के पास पहुंची है। इंस्पेक्टर शिशुपाल नेगी ने बताया कि तहरीर के आधार पर जमील अंसारी, रुहिल निशां, शैंकी, सनी चारों निवासी डीएल रोड, रजना बब्बर निवासी कौलागढ़, पूजा बेदी, अमित बेदी, अनुज चौधरी व जसविंदर सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now