हल्द्वानी: बाघ एक्सप्रेस को मिली हरी झंड़ी, रामनगर से चलेगी आगरा फोर्ट

हल्द्वानी से बाघ एक्सप्रेस को मिली हरी झंड़ी, रामनगर से चलेगी चलेगी आगरा फोर्ट

हल्द्वानी: कुमाऊं के लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। रामनगर से मुंबई के बाद आगरा के लिए भी ट्रेन लेगी। इसके अलावा काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस ट्रेन को भी हरी झंड़ी मिल गई है। पहाड़ों रहने वाले लोग लंबे समय से रेलगाड़ियों के संचालन का इंतजार कर रहे थे लॉकडाउन के बाद अब फिर से ट्रेनों का संचालन होने से व्यापार व आर्थिक गतिविधियां बढ़ेगी साथ ही लोग अपनी जरूरत का काम करने के लिए रेल यातायात का भी लाभ ले सकेंगे। रामनगर से आगरा फोर्ट ट्रेन 20 अक्टूबर से 30 नवम्बर तक फेस्टिवल एक्सप्रेस के नाम चलेगी। यह जानकारी पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने दी। 

यह भी पढ़ें उत्तराखंड:शानदार मौका, कोविड जागरूकता पर वीडियो बनाकर आप जीत सकते हैं एक लाख रुपए

यह भी पढ़ें: रेलवे ने रिजर्वेशन चार्ट में किए बड़े बदलाव, 30 मिनट पहले तक बुक होगा टिकट

ट्रेन शाम 5.40 बजे रामनगर से चलकर 06.07 बजे काशीपुर, रात 7.25 बजे लालकुआं, 9.10 बजे इज्जतनगर, रात 9.45 बजे बरेली सिटी, 9.55 बजे जंक्शन, 10.55 बजे बदायूं, 12.20 बजे कासगंज, मथुरा होते हुए सुबह पांच बजे आगरा फोर्ट पहुंचेगी। वापसी में (15056) सोमवार, बुधवार और शनिवार को दोपहर 01.05 बजे आगरा फोर्ट से चलकर 2.55 मथुरा, शाम 4.55 बजे कासगंज, 6.01 बजे बदायूं, रात 7.15 जंक्शन, 7.&5 बजे बरेली सिटी, 7.57 बजे इज्जतनगर, 9.40 बजे लालकुआं होते हुए रात 12.15 बजे रामनगर जंक्शन पहुंचेगी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बनेंगे दो इंटरनेशनल एयरपोर्ट, 80 प्रतिशत काम भी पूरा हो गया है !

यह भी पढ़ें: नैनीताल में एक और आत्महत्या, 24 वर्षीय युवती ने खत्म की अपनी जीवन लीला

बता दें कि लॉकडाउन के बाद काठगोदाम स्टेशन से सुना पड़ा है। नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन प्रारंभ किया गया। वर्तमान में काठगोदाम स्टेशन से केवल इसी ट्रेन का संचालन हो रहा है। लंबे समय से कयास लगाया जा रहा था कि त्योहारी सीजन को देखते हुए रेलवे अन्य ट्रेनों के संचालन को हरी झंडी दे सकता है। अब रेलवे बोर्ड ने काठगोदाम से बाघ एक्सप्रेस और रामनगर-आगरा फोर्ट त्रि साप्ताहिक ट्रेन के संचालन को हरी झंडी दे दी है। 20 अक्तूबर से बाघ एक्सप्रेस फेस्टिवल स्पेशल (03019/03020) और रामनगर-आगरा फोर्ट (05055/05056) त्रि साप्ताहिक ट्रेन का संचालन शुरू होगा। दोनों ट्रेनें 20 अक्तूबर से 30 नवंबर तक दौड़ेंगी। इन ट्रेनों के चलने से त्योहारी सीजन में यात्रियों को खासी सुविधा होगी।

यह भी पढ़ें: ऑटो चालक की हिम्मत देखिए, नियम तोड़ते हुए रुद्रपुर से सवारी लेकर पहुंच गया नैनीताल

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में होंगे सीनियर व अंडर-23 ट्रायल, कुछ देर पहले हुआ तारीखों का ऐलान

रेलवे ने मंगलवार को ऐलान किया कि आगामी त्यौहारी मौसम को देखते हुए वह 20 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 392 पर्व विशेष ट्रेनों का संचालन करेगा। रेल मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि रेलवे को त्यौहारी मौसम के मद्देनजर यात्रियों की भीड़ का अंदेशा है, जिसे देखते हुए यह फैसला किया गया है। दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा के दौरान छुट्टियों की वजह से मुसाफिरों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए इन सेवाओं को शुरू किया जा रहा है।

ये पर्व विशेष ट्रेनें 30 नवंबर तक ही चलेंगी। मंगलवार को जारी आदेश में रेलवे बोर्ड ने कहा कि ये पर्व विशेष ट्रेनें 55 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलेंगी और विशेष रेल गाडिय़ों का किराया इनपर लागू होगा। रेलवे ने कोरोना वायरस महामारी के कारण अपनी नियमित सेवा को स्थगित कर दिया है और मांग तथा जरूरत के हिसाब से रेल गाडिय़ों का संचालन कर रहा है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now