CBSE के निर्देश, अब इतने प्रतिशत से कम अटेंडेंस वाले छात्र नहीं दे पाएंगे परीक्षा

देहरादूनः सीबीएसई ने कड़े आदेश जारी किए हैं। जिसके तहत 10वीं व 12वीं में 75 प्रतिशत से कम हाजिरी वालों को एग्जाम में नहीं बैठने दिया जाएगा। एडमिट कार्ड उन्हीं छात्रों को जारी होगा, जो हाजिरी की पात्रता को पूरा करें सकेंगे। 

बता दें कि सीबीएसई देहरादून के रीजनल ऑफिसर रणबीर सिंह का कहना है कि सीबीएसई के एग्जाम 15 फरवरी से शुरू हो रहे हैं। सीबीएसई की ओर से परीक्षा की तिथि पहले ही जारी की जा चुकी है। हालांकि स्टूडेंट्स को यह मौका दिया जाएगा कि वह अपनी कम हाजिरी का कारण बता सकें। इसके लिए उन्हें दस्तावेजों देने होंगे। यह दस्तावेज मंगलवार तक जमा होंगे। 

इन कारणों के लिए दिए जा सकेंगे ये दस्तावेज 

बीमार होने पर : स्टूडेंट्स को पैरेंट्स के अनुरोध के साथ मेडिकल सर्टिफिकेट, मेडिकल और एक्स-रे रिपोर्ट समेत अन्य दस्तावेज देने होंगे। स्कूल की ओर से जारी प्रारूप को भी भरकर लगाना होगा। 

माता या पिता के निधन पर : ऐसी स्थिति में किसी परिवारवाले के अनुरोध के साथ ही मृत्यु प्रमाणपत्र देना होगा। इसके साथ ही स्कूल का परफॉर्मा लगाना होगा। 

स्पोर्ट्स कंप्टीशन के कारण : आयोजक संस्था से संबंधित दस्तावेजों के साथ माता-पिता का अनुरोध पत्र देना होगा। इसके अलावा स्कूल का तय प्रारूप भी लगाना होगा। 

अन्य गंभीर कारणों पर : इसमें भी परिवारवालों के अनुरोध पत्र के साथ ही संबंधित अथॉरिटी की सपोर्टिंग डॉक्यूमेंट स्टूडेंट्स को लगाना होगा। 

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now