उत्तराखंड: 12 साल के बच्चे ने उड़ाए दादा के 4 लाख रुपए, कर डाली लाखों की शॉपिंग

देहरादून: बाहरी दुनिया की चकाचौंक की तरफ बच्चे तेजी से आकर्षित हो रहे हैं। इसी वजह से घर वालों से महंगी चीजों की मांग व चोरी तक करते हैं। इस लिस्ट में उन बच्चों की तादत भी है जो हाईस्कूल से नीचे हैं। देहरादून में एक 12 साल बच्चे ने अपने दादा के चार लाख रुपए गोल कर दिए। पहले तो घर वालों को लगा की चोरी हुई है लेकिन बाद में शक बच्चे पर गया। पूछताछ की तो सच्चाई सामने आई और उनके पैरों टले जमीन खिसक गई। 12 साल के बच्चे ने यह सारे पैसे दोस्तों के साथ उड़ाए।

CSK VS MI : ये है हल्द्वानी लाइव की DREAM 11 टीम !

Gepostet von Haldwanilive am Samstag, 19. September 2020

यह भी पढ़ें: जरूरी खबर: 4 दिन के लिए उत्तराखंड आने पर नहीं करवाना होगा कोरोना टेस्ट

मामला राजधानी देहरादून के पटेनदर थाना क्षेत्र का है। जिस बच्चे ने घर से पैसे उडाए हैं वह 7वीं का छात्र है। बच्चे का परिवार व्यापारी है। पिता और दादा दुकान में रहते हैं। दादी की तबीयत खराब रहती है। मां दूसरी जगह रहती है। घर में अक्सर अच्छी रकम रखी रहती थी। दादा ने एक बार देखा कि उनकी अलमारी में रखे रुपए गायब हैं। बच्चे से सख्ती से पूछताछ की तो उसने घर में छिपाए 4 फोन बाहर निकाले। ये सभी मोबाइल उसके दोस्तों ने लाकर दिए थे। इसके अलावा उसने एक महंगा लैपटॉप भी लिया था लेकिन उसे घर वालों से छिपाया था।

बच्चे के दादा ने पुलिस से उसके दोस्तों की शिकायत की है। सभी दोस्त नाबालिग हैं। पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो उन्होंने सारी कहानी बता दी। बताया कि बच्चा ही उन्हें पैसे लाकर देता था। पूरा मामला तीन से चार लाख रुपये के आसपास का बताया जा रहा है। पूछताछ में सामने आया कि उम्र कम होनी की वजह से बच्चा अन्य लोगों से मोबाइल मंगवाता था। जो मोबाइल उसने घर में छिपाए थे उनकी कीमत 1 लाख रुपए है। पूछताछ में यह भी सामने आया कि बच्चे ने एक दोस्त को स्कूटी खरीदने के लिए भी रुपए दिए थे। वह दोस्तों से कहता था कि उसके घर में पैसों की कमी नहीं है। इसका फायदा दोस्तों ने भी उठाया और वह मोबाइल की कीमत से उससे अधिक पैसे लेते थे।

यह भी पढ़ें:IPL-13 में उत्तराखंड के खिलाड़ी ही नहीं एंकर भी है, तान्या पुरोहित से मिल लिजिए

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now