उम्र की सीमा को प्यार ने तोड़ा, 55 साल की वैलेंटिना को हुआ 25 के नावेद से प्यार

देहरादून: प्यार की कोई सीमा नहीं होती, प्यार करने के कोई उम्र भी नहीं होती, ये कहावत तो फिल्मों में कई बार सुनने को मिलती है लेकिन उत्तराखण्ड में एक जोड़े ने इसे हकीकत में बदलकर दिखाया है। दो साल पहले हुई दोस्ती शादी से पवित्र रिश्ते में बंध गई। दुल्हन 55 की है और दुल्हा 25 का। और इस लव स्टोरी की शुरुआत सात समंदर पार से हुई और शनिवार को लव स्टोरी शादी में तब्दील हो गई।

ऋषिकेश में शुरू हुई लव स्टोरी

शनिवा को ऋषिकेश के रहने वाले 25 साल के नावेद और इटली निवासी 55 साल की वैलेंटिना  शादी के बंधन में बंध गए। दोनों ने कोर्ट में शादी की। खबर के मुताबिक दो साल पहले इटली की वैलेंटिना ऋषिकेश घूमने के लिए आई थी। उसकी मुलाकात नावेद से हुई। मुलाकात के बाद दोनों में दोस्ती हो गई और फिर दोनों अक्सर एक दूसरे से मिलने लगे। दोनों को एक दूसरे की कंपनी अच्छी लगने लगी और ये भावनाएं प्यार में तब्दील हो गई। उम्र की सीमा की परवाह ना करते हुए दोनों ने एक दूसरे को अपनाने का फैसला किया और प्यार की एक मिसाल पेश की।

max face clinic haldwani

धर्म से पहले इंसानियत

पत्नी वैलेंटिना के बारे में नावेद ने कहा कि काफी परिपक्व है। मेरी उम्र उनके मुकाबले काफी कम है, लेकिन उनसे मिलने वाली सकारात्मक ऊर्जा मेरी पूंजी है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वो अपने देश में ही रहेंगे। दूसरे धर्म में शादी पर नावेद का कहना था कि उनके लिए इंसानियत सर्वोपरी है और वो हर धर्म का सम्मान करते हैं। यह उन्होंने अपने परिवार से ही सीखा है। वहीं उनकी पत्नी वैलेंटिना भारतीय संस्कृति से काफी प्रभावित हुई है।

नावेद ने वैलेंटिना को दोस्त के रूप में काफी जिंदादिल और कोमल बताया। कहा कि इन्हीं गुणों ने उन्हें प्रभावित किया। फिलहाल नावेद ने अंग्रेजी बोलनी भी सीख ली है। अंग्रेजी सीखने में उनकी वैलेंटिना ने काफी मदद की। हालांकि वैलेंटिना अभी हिंदी ज्ञान से अछूती हैं। उनका मानना है कि जब उन्होंने हिंदुस्तान को अपना लिया है तो हिंदी भी जल्द ही सीख लेंगी।

सरकारी कामकाज से नाराज विदेशी मेहमान

इन सभी के बीच नावेद ने वैलेंटिना को दोस्त के रूप में काफी जिंदादिल और कोमल बताया। कहा कि इन्हीं गुणों ने उन्हें प्रभावित किया। फिलहाल नावेद ने अंग्रेजी बोलनी भी सीख ली है। अंग्रेजी सीखने में उनकी वैलेंटिना ने काफी मदद की। हालांकि वैलेंटिना अभी हिंदी ज्ञान से अछूती हैं। उनका मानना है कि जब उन्होंने हिंदुस्तान को अपना लिया है तो हिंदी भी जल्द ही सीख लेंगी।

यह भी पढ़ेंः होटल मैनेजमेंट के छात्र ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में बताई वजह

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में पूजा के दौरान मकान की पाल टूटी, 2 की मौत, 14 घायल

यह भी पढ़ेंः फायरिंग से सहमा देहरादून, दंपती को मारी गोली, पत्नी की मौत, पति घायल

यह भी पढेंः दरिंदगी की हद पार, 2 साल की मासूम के साथ किया दुष्कर्म

यह भी पढेंः हल्द्वानीः आईटीबीपी भर्ती में तबीयत बिगड़ने के बाद, युवक ने 14 दिन बाद दम तोड़ा

यह भी पढेंः हल्द्वानीः कैंसर से जंग जीतकर, क्रिकेट के मैदान में करी वापसी, दिल छूने वाली कहानी