चंपावत में कोरोना की एंट्री, 7 मामले सामने आने से उत्तराखंड में संख्या हो गई है 160

उत्तराखंड में दो ऐसे जिले हैं जहां कोरोना वायरस का मामला नहीं हैं। एक है पिथौरागढ़ और दूसरा है रुद्रप्रयाग

चंपावत में कोरोना की एंट्री, 7 मामले सामने आने से उत्तराखंड में संख्या हो गई है 160

कोरोना वायरस उत्तराखंड के एक अन्य जिलों को अपनी चपेट में लिया है। खबरों की मानें तो चंपावत जिला जहां कोरोना वायरस का एक भी मामला नहीं था वहां 7 नए केस आए हैं। मैदानी इलाकों के बाद अब पहाड़ी इलाकों को भी कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में लेना शुरू कर लिया है।एक साथ सात लोगों के पाॅजिटिव पाए जाने से स्वास्थ्य महकमे के साथ ही प्रशासनिक अफसरों में हड़कंप मचा हुआ है। शनिवार की सुबह जैसे ही लोगों को जिले में सात लोगों के पाॅजिटिव पाए जाने की बात सामने आए लोगों में दहशत छा गई।

कोरोना संक्रमण के बढ़ने का कारण प्रवासियों का आगमन है। एक-एक कर कोरोना ने उत्तराखंड के 11 जिलों में पैर पसार लिए हैं।

जनपद की सीमा पर स्थित जगबूढ़ा पुल पर बाहर से आने वालों की स्क्रिनिंग की जा रही है। कुछ दिन पूर्व गुरुग्राम, पुणे व मुंबई से प्रवासी पहुंचे थे। स्क्रिनिंग में 39 लोगों का तापमान अधिक पाया गया और सैंपल जांच हल्द्वानी भेजे गए थे। इन सभी को टनकपुर और बनबसा में क्वारंटाइन किया गया है। 30 लोगों की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को दोपहर बाद आ गई थी, जिसमें से सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। अन्य नौ की जांच रिपोर्ट शुक्रवार देर रात सामने आई, जिसमें से 7 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।सीएमओ डॉ आर सी खंडूरी ने बताया कि टनकपुर और बनबसा में क्वारंटाइन किए गए 39 लोगों में से देर रात 7 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

उत्तराखंड के जिलों पर नजर डाले तों- अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस 04,देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस 53,हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस 12, नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस 28,पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस 04, ऊधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस 31 और उत्तरकाशी 7 , टिहरी 6, चमोली 1, चंपावत 7 और बागेश्वर में 6 मामले सामने आए हैं। उत्तराखंड में गुरुवार को 14 लोग कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए थे।  उत्तराखंड में अब तक 56 मरीजों ने कोरोना वायरस को हराया है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now