पिथौरागढ़ पहुंचा कोरोना वायरस, उत्तराखंड का केवल एक ही जिला कोरोना से दूर

पिथौरागढ़ पहुंचा कोरोना वायरस, उत्तराखंड का केवल एक ही जिला कोरोना से दूर

शुक्रवार रात तक उत्तराखंड के तीन जिले कोरोना वायरस से दूर थे लेकिन अब केवल रुद्रप्रयाग ही कोरोना वायरस से दूर हैं। शनिवार को पिथौरागढ़ और चंपावत से भी मामले सामने आए हैं। पिथौरागढ़ दो युवा युवकों को कोरोना वायरस संक्रमित पाया है। दोनों के सैंपल जिले से हल्द्वानी लैब भेजे गए थे जहां वो संक्रमित पाए गए। चंपावत ने 7 मामले सामने आने वाली खबर ने पूरे राज्य को चिंता होने पर मजबूर कर दिया है। शुक्रवार को पूरे दिन में 7 मामले आए थे लेकिन शनिवार को आंकड़ा शनिवार दोपहर तीन बजे़ तक 20 पहुंच गया है। शनिवार को सामने आए सभी मामले प्रवासियों से जुड़े हैं और सभी पुरुष हैं। उत्तराखंड में कोरोना वायरस की कुल संख्या 172 हो गए हैं।

प्रवासियों के आगमन के साथ कोरोना वायरस के मामले बढ़े हैं। अब राज्यवासियों सतर्क रहने की जरूरत है। लॉकडाउन फोर में मिल रही छूट का गलत फायदा ना उठाए। बाहर से आने वाले प्रवासियों को होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दे। अगर आपके आसपास कोई क्वारंटाइन का नियम तोड़ता है तो प्रशासन से शिकायत करें। बता दें कि उत्तराखंड में बाहर से आने वालों के लिए होम क्वारंटाइन का नियम अनिवार्य कर दिया गया है। उत्तराखंड में कोरोना वायरस का पहला मामला 15 मार्च को सामने आया था। राज्य में कुल 56 मरीजों ने कोरोना वायरस को हराने में कामयाबी हासिल की हैं जो अन्यों को भी साहस देते हैं कि वह भी यह कर सकते हैं।

उत्तराखंड के जिलों पर नजर डाले तों- अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस 07,देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस 55,हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस 13, नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस 30,पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस 04, ऊधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस 31 और उत्तरकाशी 10 , टिहरी 6, पिथौरागढ़ में दो, चमोली 1, चंपावत 7 और बागेश्वर में 6 मामले सामने आए हैं।  उत्तराखंड में अब तक 56 मरीजों ने कोरोना वायरस को हराया है। उत्तराखंड में अभी तक 173 मामले सामने आ चुके हैं।

देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 1.25 लाख के पार पहुंच गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 1,25,101 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अब तक 3720 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी हैं। देश में फिलहाल 69,597 एक्टिव केस हैं, वहीं 51,784 लोग ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अब तक 44,582 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं 1517 लोगों की मौत हो चुकी है। ICMR के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के अब तक कुल 28,34,798 सैंपल की जांच की जा चुकी है। पिछले 24 घंटों में देश में परीक्षण किए गए नमूनों की संख्या 1,15,364 है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now