उत्तराखंड में एक भी कोरोना फ्री जिला नहीं, आज 91 केस सामने आए हैं

उत्तराखंड में एक भी कोरोना फ्री जिला नहीं, सामने आए 92 केस

उत्तराखंड में कोरोना वायरस का आंकड़ा 244 पहुंच गया है। उत्तराखंड में अब सभी जिले कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। आज ही चंपावत, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। उत्तराखंड में 15 मार्च को पहला कोरोना वायरस का मामला सामने आया था। कोरोना वायरस की रफ्तार जिले में इस लिए कम थी क्योकि बाहर के लोगों का प्रवेश बैन था। सभी यातायात के साधन बंद थे। लॉकडाउन के बढ़ने के साथ उसमें ढील दिए जाने लगी। लॉकडाउन के चलते दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को राज्य वापस लाया जाने लगा और उसके चलते प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते चले गए।

उत्तराखंड के 90 प्रतिशत मामलों का संबंध प्रवासियों से हैं। राज्य में दाखिल होने वाले सभी की स्क्रिनिंग हो रही है। होम क्वारंटाइन अनिवार्य है। लक्ष्यण मिलने पर हॉस्पिटल में भर्ती किया जा रहा है। शनिवार को ही राज्य में 91 मामले सामने आए हैं। शुक्रवार को यह आंकड़ा 7 था।

शनिवार को नैनीताल में 57, देहरादून में 10, हरिद्नार में 2, अल्मोड़ा में 3, चंपावत में 7, पिथौरागढ़ में 2, उत्तरकाशी में तीन, ऊधमसिंह नगर में 3, रुद्रप्रयाग में तीन और पौड़ी में 2 मामले सामने आए हैं।

उत्तराखंड के जिलों पर नजर डाले तों- अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस 07,देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस 63,हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस 14, नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस 85,पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस 6, ऊधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस 34 और उत्तरकाशी 10 , टिहरी 6, पिथौरागढ़ में दो, चमोली 1, चंपावत 7, रुद्रप्रयाग 3 और बागेश्वर में 6 मामले सामने आए हैं।  उत्तराखंड में अब तक 56 मरीजों ने कोरोना वायरस को हराया है। उत्तराखंड में अभी तक 244 मामले सामने आ चुके हैं।

भारत में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप लगातर बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में अबतक के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 6654 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 137 लोगों की कोरोना के चलते जान चली गई है। देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1.25 लाख के पार हो गया है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now