यूपी पीसीएस 2018 में नैनीताल रामनगर की अकांक्षा सत्यवली को मिली कामयाबी

यूपी पीसीएस 2018 में नैनीताल रामनगर की अकांक्षा सत्यवली को मिली कामयाबी

हल्द्वानी: यूपी पीसीएस 2018 नतीजों में नैनीताल जिले की बेटी ने कामयाबी हासिल की है। रामनगर की रहने वाली अकांक्षा सत्यवली ने यूपी पीसीएस की परीक्षा उत्तीर्ण की है और पूरे जिले का नाम रोशन किया है। ग्राम कानियाँ निवासी हेम चन्द्र सत्यवली की बेटी आकांक्षा सत्यवली ने इण्टर तक की पढ़ाई माउंट सिनाई स्कूल से की है। अकांक्षा बचपन से ही मेधावी रही थी। इंटर की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्हें दिल्ली विश्विद्यालय में प्रवेश मिला। वहां से उन्होंने बीए ऑनर्स किया। इसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से ही उन्होंने एमओ इंग्लिश लिटरेचर से किया। आकांक्षा के पिता राशन डीलर हैं। वर्तमान में आंकक्षा एक आईएएस अकेडमी में पढ़ाती हैं। यूपी पीसीएस 2018 के नतीजे शुक्रवार को घोषित किए गए थे।

उत्तराखंड: IAS मंगेश घिल्डियाल PMO में बनें अंडर सेक्रेट्री ऑफिसर

इसमें 988 पदों के सापेक्ष 976 अभ्यर्थी को सफलता मिली। सूचना अधिकारी और जिला सूचना अधिकारी के 12 पद खाली हैं और इन पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों के न मिलने के कारण पदों को कैरी फारवर्ड करने का फैसला किया गया है। पीसीएस परीक्षा 2018 का अंतिम परिणाम आयोग की वेबसाइट  http://uppsc.up.nic.in पर है। परीक्षा  में सफलता प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है। सफल अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि नए उत्तर प्रदेश के निर्माण में आपकी प्रतिभा अत्यंत उपयोगी सिद्ध होगी। पानीपत की अनुज नेहरा ने टॉप किया। दूसरे स्थान पर गुड़गांव की संगीता राघव व तीसरे स्थान पर मथुरा की ज्योति शर्मा हैं। चौथे स्थान पर जालौन के विपिन कुमार शिवहरे व पांचवें स्थान पर पटना के कर्मवीर केशव रहे।

बॉर्डर पर 800 रुपये में होगा एंटीजन टेस्ट, उत्तराखंड आने वालों के लिए सुविधा

यूपी पीसीएस 2018 मेंस परीक्षा में सफल 2669 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में बुलाया गया था। कोविड-19 के बीच में भी 15 जुलाई से 25 अगस्त तक इंटरव्यू हुआ था। 988 पदों पर भर्ती होनी थी। इंटरव्यू 984 पदों के लिए आयोजित किया गया था। सहायक नगर आयुक्त के एक रिक्त पद और लेखाधिकारी (नगर विकास विभाग) के तीन रिक्त पदों का चयन केवल मुख्य परीक्षा के आधार पर होता है। पीसीएस मुख्य परीक्षा अक्तूबर 2019 में आयोजित की गई थी, जिसमें 16738 अभ्यर्थी शामिल हुए थे और इनमें से 2669 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया था।

नशे को हराना है, पिथौरागढ़ SP प्रीति प्रियदर्शिनी ने युवाओं को दिया चैलेंज- वीडियो

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now