पहाड़ की बेटी ने किया कुछ ऐसा, पूरा राज्य कर रहा उसे सलाम

हल्द्वानीः देवभूमि कि बेटियां आज हर क्षेत्र में अपने हुनर का लोहा मनवा रहीं हैं। राज्य कि बेटियां अपने सपने को पूरा करने के लिए हर चुनौतियों से लड़कर अपने सपनों की उड़ान भर रही हैं। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है पौड़ी जिले की अंकिता ध्यानी ने। अंकिता ने हाल ही में तमिलनाडु में आयोजित नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है।

बता दें कि जहरीखाल ब्लाक के मेरूड़ा गांव निवासी महिमानंद ध्यानी और लक्ष्मी देवी की बेटी अंकिता को बचपन से ही एक अच्छा खिलाड़ी बनना था। अंकिता ने कक्षा आठ में पहली बार राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लिया। साल 2013-14 में रांची में आयोजित हुए स्कूल गेम्स में अंकिता ने आठ सौ और 1500 मीटर की दौड़ में भाग लिया। इस दौड़ में वह चौथे स्थान पर रही। लेकिन उनका होसला नहीं टुटा। साल 2016-17 में अंकिता ने एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से तेलंगाना में आयोजित तीन हजार मीटर की दौड़ में प्रथम स्थान हासिल किया। इसी साल यूथ फेडरेशन की ओर से बड़ोदरा में आयोजित प्रतियोगिता में तीन हजार मीटर की दौड़ में भी प्रथम स्थान हासिल कर दिखाया।

अंकिता ने पीछे मुड़कर नही देखा। और साल 2018-19 में अंकिता ने यूथ फेडरेशन की रांची में आयोजित प्रतियोगिता में 1500 मीटर की दौड़ में प्रथम स्थान हासिल कर दिखाया। इसी साल रुद्रपुर में आयोजित राज्य ओलंपिक में पांच हजार मीटर की दौड़ में भी उन्होने कमाल कर दिखाया और प्रथम स्थान हासिल किया। साथ ही पुणे में आयोजित खेलो इंडिया प्रतियोगिता में अंकिता ने 1500 व 3000 मीटर की दौड़ में भी प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक हासिल किया। पुणे में आयोजित इसी प्रतियोगिता में किए गए शानदार प्रदर्शन के लिए उनका चयन भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआइ) हॉस्टल भोपाल के लिए हुआ।

इसके अलावा अंकिता ने गुजरात और छत्तीसगढ़ में आयोजित प्रतियोगिताओं में भी शानदार प्रदर्शन दिखाया और दो-दो स्वर्ण पदक अपने नाम किेए। इन दिनों अंकिता इंटरनेशनल स्कूल गेम्स के ट्रायल की तैयारियों में जुटी हुई है। अंकिता का कहना है कि उनकी इस सपने के बीच काफी चुनौतियां आई लेकिन उन्होने कभी भी हार नहीं मानी। और परिश्रम करती रही। वहीं अंकिता का परिवार उनके इस प्रदर्शन से काफी खुश हैं। उन्होने पूरे राज्य का नाम रोशन कर दिखाया है।

यह भी पढ़ेंः पहाड़ की बेटी ने किया ऐसा कमाल, की झूम उठा सारा बॉलीवुड

यह भी पढ़ेंः विजय हजारे: सिलेक्ट हुए खिलाड़ी का नाम काटा, उत्तराखण्ड क्रिकेट में तूफान के संकेत!

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः पत्नी ने पति का किया कत्ल, लोगों ने महिला को घर में किया कैद

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानी की बेटी ने किया शहर का नाम रोशन, जीता ब्यूटी खिताब

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now