उत्तराखंड में इंसानियत शर्मसार,फौजी ने युवती को शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म

उत्तराखंड में इंसानियत शर्मसार,फौजी ने युवती को शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म

देहरादूनः देहरादून में एक बार फिर इंसानियत शर्मसार हुई। जहां एक युवती ने फौजी पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म और मारपीट करने का आरोप लगाया है। युवती की तहरीर पर कैंट थाना पुलिस ने फौजी के साथ उसके माता-पिता के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है।

कैंट थानाध्यक्ष संजय मिश्रा का कहना है कि पीड़िता मूलरूप से चकराता के एक गांव की है। दून के कैंट क्षेत्र में वह अपने चाचा के साथ रहती है। पीड़िता ने बताया कि कुछ साल पहले एक विवाह समारोह में उसकी मुलाकात एक युवक से हुई थी, जो कि फौज में है। वहीं दोनों में दोस्ती हुई और बातचीत करने लगे। एक रोज आरोपित ने युवती के सामने विवाह का प्रस्ताव रखा और युवती ने हां कर दी। इसके बाद बीते वर्ष 10 सितंबर को आरोपित उसे शादी करने का झांसा देकर भगाकर अपने गांव गरखेत टिहरी गढ़वाल ले गया। जैसे ही इसकी सूचना गांव वालों को मिली तो उन्होने तुरंत पंचायत बैठाई। पंचायत में युवक को युवती से शादी करने का फैसला सुनाया गया। युवक ने तब शादी के लिए हामी भर दी और युवती उसके घर रहने लगी।

युवती का यह भी आरोप है कि इस दौरान जब उसके माता-पिता युवती से मिलने के लिए पहुंचे,तो युवक के मां-बाप ने उसे मुलाकात नहीं करने दी। इसका विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई। अप्रैल में युवती की तबीयत खराब होने पर युवक के माता -पिता उसे दून लेकर आए और सिनर्जी अस्पताल में भर्ती कराया।

इसके बाद युवती के चाचा उसे श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल ले आए। वहां 27 अप्रैल को युवती ने एक बच्ची को जन्म दिया। प्री-मैच्योर होने के वजह से 12 मई को बच्ची की मृत्यु हो गई। लॉकडाउन के कारण युवती उस वक्त रिपोर्ट दर्ज नहीं करा पाई थी।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now