देश की रक्षा करते हुए उत्तराखण्ड का लाल शहीद, देहरादून पहुंचेगा पार्थिव शरीर

देहरादून: सीमा से उत्तराखण्ड के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। देश की रक्षा करते हुए उत्तराखण्ड का लाल शहीद हो गया है। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में हुए हिमस्खलन में उत्तराखंड के जवान समेत दो जवान शहीद होने की खबर सामने आ रही है हादसे के वक्त जवान ड्यूटी पर तैनात थे। हादसे की सूचना मिलने के बाद सेना के अधिकारी और बचाव टीमें मौके पर पहुंच गई थी। बचाव टीमों ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया लेकिन तब तक जवानों ने दम तोड़ दिया था। पर जब तक ये सब हुआ काफी देर हो चुकी थी। बर्फ में दबे जवानों की सांसें थम गई थीं।

हिमस्खलन में जान गंवाने वाले जवानों की पहचान राइफलमैन भीम बहादुर पुन और गनर अखिलेश कुमार के रूप में हुई है । जवान भीम बहादुर सिंह पुन उत्तराखंड के रहने वाले थे। उनकी शहादत से पूरा प्रदेश में शौक की लहर दौड़ पड़ी है। शहीद जवान भीम बहादुर पुन देहरादून के रहने वाले थे। जब से उनकी शहादत की खबर दून पहुंची है, क्षेत्र में मातम पसरा है। दोनों जवानों के पार्थिव शरीर पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव भेज दिए गए हैं, जहां उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी।

प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दोनों जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा ‘कश्मीर के कुपवाड़ा में हिस्खलन से मध्य प्रदेश के जवान अखिलेश पटेल और उत्तराखंड निवासी जवान भीम बहादुर पुन के शहीद होने से स्तब्ध हूं। दोनों वीर सपूतों को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना करता हूं’।

यह भी पढ़ें:पुलिस को मिली सेक्स रैकेट चलने की सूचना, वहां पहुंचे तो मौजूद थे तीन कपल

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड में शर्मनाक घटना, बच्चे ने की दूध पीने की जिद्द, मां ने गंगा में फेंक दिया

यह भी पढ़ें:50 अंडे खाने की लगी शर्त, 42 खाने के बाद मर गया युवक, गर्भवती है पत्नी

यह भी पढ़ें:अल्मोड़ा के लक्ष्य ने विदेश में रोशन किया उत्तराखण्ड नाम, एक और खिताब पर कब्जा

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी SBI में किसके हैं 27 करोड़ रुपए, ग्राहकों को खोज रहा है बैंक