नैनीताल जिले के पक्ष में नायाब कामयाबी, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी बधाई

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने देहरादून जिले की  ग्राम पंचायत केदारवाला को ग्राम पंचायत डेवलपमेंट अवार्ड, हरिद्वार जिले की खेलङी ग्राम पंचायत का चयन नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार और  नैनीताल जिले की बेलपड़ाव ग्राम पंचायत का चयन चाइल्ड फ्रैंडली ग्राम पंचायत पुरस्कार के लिये होने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए संबंधित पंचायत प्रतिनिधियों और ग्रामीणों को बधाई दी है।

राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बातचीत के बाद मुख्यमंत्रीत्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी राज्य के कुछ पंचायत प्रतिनिधियों से फोन पर बात कर उन्हें पंचायत राज दिवस की बधाई दी। मुख्यमंत्री ने संबंधित ग्राम पंचायतों में कोरोना की स्थिति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार के प्रयासों में सहयोग करने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों का आभार भी व्यक्त किया।

राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के विकास में पंचायती राज संस्थाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण के संकट में सभी पंचायत प्रतिनिधियों ने जिस जागरूकता का परिचय देते हुए अपनी भूमिका का निर्वहन किया है, उसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। अगर आप सभी का सक्रिय सहयोग नहीं होता तो इस आपदा को नियंत्रित करना बहुत मुश्किल होता। अपने निजी और पारिवारिक काम छोड़कर जिस तरह से पंचायत प्रतिनिधियों ने सक्रियता दिखाई उसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। परंतु कोरोना के खिलाफ लङाई लम्बी है। जागरूकता बनाए रखनी है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन खुद भी करना है और दूसरों को भी इसके लिए समझाना है। हम सभी एकजुट रहे तो निश्चित रूप से कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now