अल्मोड़ा: फर्जी आईडी बनाकर युवती का वीडियो वायरल करने वाला गिरफ्तार

हल्द्वानी: सोशल मीडिया के बिना शायद ही कोई अपनी कल्पना कर सकता है। सोशल मीडिया के जरिए पल भर की जानकारी हमें मिलती है। लेकिन युवा इसका गलत इस्मेताल भी करते हैं। कई बार देखने को मिला है नाम पर बदल खाता बनाया जाता है और नकारात्मकता फैलाई जाती है।

max face clinic haldwani

ऐसा ही मामला अल्मोड़ा के सोबन सिंह जीना परिसर से सामने आया है। जहां बीकॉम के छात्र ने युवती के नाम की फर्जी यूट्यूब आईडी बनाकर वीडियो वायरल कर दिया। वीडियो को जब युवती ने देखा तो उसके होश उड़ गए। इस वीडियो को करीब एक लाख लोगों ने देखा था। युवती परिजनों कोतवाली पहुंची और शिकायत दर्ज कराई।

वीडियो एक पार्टी का था जिसमें हुक्के का इस्तेमाल हो रहा था। पुलिस की साइबर टीम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुंरत जांच शुरू की। आईपी पते के जरिए पुलिस आरोपी तक पहुंच पाई। आरोपी युवक की पहचान जाखनदेवी झिझाड़ निवासी जय बिष्ट उम्र-21 वर्ष पुत्र विजय बिष्ट के रूप में हुई है। इस बारे में साइबर सेल प्रभारी नीरज भाकुनी ने बताया कि युवक ने यह वीडियो अन्य युवक के फोन से चोरी किया था। बाद में फर्जी आईडी बनाकर उसे यूट्यूब पर डाल दिया। आरोपी ने एक अन्य प्राइवेट वीडियो भी यूट्यूब पर पोस्ट किया । साइबर सेल ने यूट्यूब को संपर्क किया तो आरोपी को इमेल के जरिए वीडियो हटाने का नोटिस मिला लेकिन उसने उसे हटाने के बजाए प्राइवेट कर दिया। पीडित पक्ष ने इस बारे में पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अरुण कुमार वर्मा तथा उनकी टीम ने आरोपी जय बिष्ट को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मौके से फर्जी यू—टयूब आईडी बनाने के उपकरण कम्प्यूटर सिस्टम, माॅडम, हार्डडिस्क, पैन ड्राइव, मोनिटर, रैम बरामद की है। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी वीडियो एडिटिंग व कम्प्यूटर की अच्छी जानकारी रखता है। उसने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूला है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now