लखनऊ से देहरादून और हरिद्वार के लिए बस सेवा शुरू,ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं यात्री

लखनऊ से देहरादून और हरिद्वार के लिए बस सेवा शुरू,ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं यात्री

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बाद अंतरराज्यीय बस सेवाओं को खोल दिया गया है। बुधवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने चार राज्यों में बस सेवा की बहाली के आदेश दे दिए और गुरुवार से संचालन की कवायद शुरू हो गई है। गुरुवार से लखनऊ से दो राज्यों के बीच आधा दर्जन बसों का संचालन शुरू होगा। खबरों की मानें तो आलमबाग बस अड्डे से जयपुर के लिए दो और देहरादून व हरिद्वार के लिए चार बसें चलेंगी। जयपुर की बसें आलमबाग से शाम पांच बजे व देहरादून तथा हरिद्वार की बसें रात आठ व नौ बजे निकलेंगी। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने जानकारी दी कि इन बसों में ऑनलाइन टिकट बुकिंग बुधवार की रात 12 बजे से शुरू हो गई है। बसों के लिए टिकट बुकिंग और उनकी समय सारिणी में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा अधिकारियों का कहना है कि बस संचालन को मंजूरी मिलने के बाद एक बार फिर से बसों को री-शेड्यूल करके बस संचालन शुरू किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के एमडी राजशेखर ने कहा के बसों का संचालन शुरू करना हमारे लिए बड़ी जिम्मेदारी है। कोरोना संक्रमण में दूसरे राज्यों के लिए बसों को शुरू कराया जा रहा है, लेकिन तमाम नियम कानूनों के साथ यात्रियों को सफर कराया जाएगा। यात्रियों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा जो यात्री मास्क नहीं पहन कर आएंगे उन्हें परिवहन निगम द्वारा बनवाए गए मास्क बस अड्डों पर ही उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा बसों को सैनिटाइज कराया जा रहा है। साथ ही साथ ड्राइवर और कंडक्टर को भी यह उपलब्ध कराया जा रहा है। अच्छी व्यवस्था के साथ बसों का संचालन शुरू करना हमारी जिम्मेदारी है।

उत्तराखंड के लिए जिस तरह उत्तर प्रदेश ने बसों के संचालन को हरी झंड़ी दे दी है, उससे उम्मीद जग गई है कि राज्य की बसें भी दूसरे राज्यों के लिए सेवा शुरू कर दी है। सरकार की ओर से बसों के संचालन हेतु प्लान पर काम किया जा रहा है लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए वह जल्दीबाजी करने के मूड में नहीं है। देहरादून और हरिद्वार के लिए बस चलने सैकड़ों लोगों को राहत मिलेगी। लोगों को उत्तराखंड आने के लिए प्राइवेट वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा है। इसके लिए उन्हें काफी रुपए भी खर्च करने पड़ रहे थे।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now