उत्तराखण्ड: जल्द शुरू होगी ट्रायल प्रक्रिया, एसोसिएशन की ओर से जारी हुआ बयान

हल्द्वानी: एसोसिएशन मिलने के बाद राज्य में घरेलू क्रिकेट के आयोजन की तैयारी शुरू हो गई है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) टूर्नामेंट के सफल आयोजन को लेकर काफी गंभीर है और मजबूत टीम के निर्माण की तरफ योजना बनाने का काम शुरू हो गया है। खबरों की मानें तो एसोसिएशन ने जिला संघों से 31 अगस्त तक खिलाड़ियों की सूची तैयार करने को कहा है, यह जानकारी सीएयू के सचिव पीसी वर्मा ने दी। सूची के आने के बाद राज्य स्तरीय ट्रायल का आयोजन होगा और प्रदर्शन के आधार पर अंतिम 30 से 60 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। चयन खिलाड़ी कैंप में हिस्सा लेंगे। कैंप की तिथि नौ सितंबर से 22 सितंबर तय हुई है।

max face clinic haldwani

सफल आयोजन बढ़ाएगा टीम राज्य का मान

सीएयू के अध्यक्ष हीरा सिंह बिष्ट ने कहा कि उत्तराखंड में विजय हजारे, रणजी, कूच विहार, विजय मर्चेंट ट्रॉफी के टूर्नामेंट होने हैं। पहली बार प्रदेश को इतने बड़े टूर्नामेंटों की मेजबानी मिली है। यदि इनका सफल संचालन होता है तो यह प्रदेश के लिए उपलब्धि होगी।

सीनियर खिलाड़ियों को मिलेगी राहत

बता दें कि 24 सितंबर से राज्य में बीसीसीआई के घरेलू टूर्नामेंट शुरू होने वाले हैं। एसोसिएशन की कोशिश है कि खिलाड़ियों को कैंप के बाद आराम मिल सके। एसोसिएशन भी थोड़ा असमंजस में है क्योंकि मुकाबलों की तिथियों अधिकारिक घोषणा होना बाकी है। पिछले बार राज्य की टीम ने रणजी में नॉक आउट में जगह बनाई थी। इसके देखते हुए पूरी कोशिश की जा रही है कि मजबूत टीम बनाए जाए ताकि टीम के प्रदर्शन में और सुधार हो। जानकारी ये भी सामने आ रही है कि राज्य के लिए पिछली बार खेले खिलाड़ियों को जिला स्तरीय ट्रायल में छूट दी जाएगी। वो ट्रायल में डायरेक्ट एंट्री ले सकेंगे। इसके बाद मुकाबलों में जो अच्छा प्रदर्शन करेगा उसे टीम में जगह मिलेगी।
 

यह भी पढ़ें: क्रिकेट के मैदान से खुशखबरी, हल्द्वानी के आर्यन जुयाल ने बनाई टीम इंडिया में जग

यह भी पढ़े:उत्तराखण्ड में एक और हादसा, लोगों के लिए राहत सामग्री ले जा रहा हैलीकॉप्टर क्रैश

उत्तराखंडः ट्रेन के आगे कूदे प्रेमी युगल, युवती की हुई मौत, युवक घायल