सरकार के 3.5 साल पूरे होने पर सीएम रावत बोले, 85 फीसदी वादे हुए पूरे

देहरादून: शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में आयोजित एक कार्यक्रम को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री रावत ने राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाई और भविष्य में किए जाने वाले कार्यों की जानकारी दी। सीएम रावत ने कहा, हमारी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का अभ्यास कर रही है, पिछले साढ़े तीन साल में जनता से किए 80-85 फीसदी वादों को भी पूरा कर लिया गया है।उत्तराखंड को कुपोषण मुक्त बनाने के लिए एक वर्ष पहले कुपोषित बच्चों को गोद लेने का अभियान शुरू किया गया था, अभी तक इसके बहुत अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। बच्चों को अगर नियमित रूप से संतुलित खान-पान दिया जाए तो वह जल्द की इस समस्या निकलकर सामान्य बच्चों की श्रेणी में आ जाते हैं।

बच्चों के कुपोषित होने पर न सिर्फ उनके माता-पिता बल्कि पूरे समाज को नुकसान होता है। कार्यक्रम के दौरान सीएम रावत ने पीएम मोदी के विकासकार्यों की तारीफ की। उन्होंने कहा, विश्व में आज भारत की जो छवि और पहचान है, उसका श्रेय सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही जाता है। सीएम ने कहा, पीएम मोदी ने राष्ट्र हित में कई बड़े फैसले लिए हैं, जिनके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता था।

उत्तराखंड के प्रति पीएम मोदी का विशेष लगाव रहा है, बाबा केदारनाथ के प्रति उनकी गहरी श्रद्धा एवं आस्था है। बता दें कि शुक्रवार को आयोजित किए गए कार्यक्रम में सीएम रावत ने कुपोषण से मुक्ति के लिए प्रारंभ किए गए ‘गोद अभियान’ की भी प्रशंसा की, साथ ही कुपोषण से मुक्त हुए बच्चों को अभिभावकों को भी सम्मानित किया।सीएम रावत ने कहा, पीएम मोदी ने भारत के कुपोषण मुक्त करने के लिए संकल्प लिया है, उनके द्वारा शुरू किए गए अभियान में उत्तराखंड की जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और स्वयंसेवी संस्थाओं ने प्रशंसनीय कार्य किया है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now