IAS और PCS अधिकारियों के बाद तीरथ सरकार में त्रिवेंद्र के पांच सलाहकारों की छुट्टी, पूरी लिस्ट देखें

हल्द्वानी:शुक्रवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक बार फिर बड़े फैसले लिए हैं। त्रिवेंद्र सिंह रावत टीम का हिस्सा रहे आईएएस और पीसीएस अधिकारियों को मुख्यमंत्री कार्यालय से हटाया गया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री के पांच और सलाहकारों की नियुक्ति के आदेश को भी रद्द कर दिया गया है। इस संबंध में संयुक्त सचिव गोपन (मंत्रिपरिषद) ओमकार सिंह ने आदेश जारी किया।

सलाहकार मुख्यमंत्री (पालिसी प्लानिंग ग्रुप) डॉ.केएस पंवार, नरेंद्र सिंह और डॉ. नवीन बलूनी, विमल कुमार मुख्यमंत्री लघु उद्योग सलाहकार के साथ मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट की नियुक्ति आदेश को भी रद् कर दिया गया है। इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री की सचिव राधिका झा, अपर सचिव मुख्यमंत्री नीरज खैरवाल, डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट और सचिवालय सेवा के अपर सचिव सुरेश चंद्र जोशी को भी मुख्यमंत्री कार्यालय से कार्यमुक्त कर दिया गया था। सीएम तीरथ सिंह रावत लगातार फैसले ले रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा लिए गए फैसलों को भी बदले जाने के संकेट उन्होंने दिए। अधिकतर मामलों में सरकार को जनता के विरोध का सामना करना पड़ा था। इस लिस्ट में गैरसैण को मंडल घोषित करना और जिला हॉस्पिटलों को पीपीपी मोड में देने का फैसला भी शामिल हैं। वहीं ये भी बताया जा रहा है पूर्व मुख्यमंत्री की टीम में शामिल अधिकारी व सलाहकारों के खिलाफ भ्रष्टाचार के भी आरोप लगे हैं और अगले साल चुनाव है। सरकार अपनी साख को भी सकारात्मक करने में लगी हुई है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now