उत्तराखंड की सबसे बड़ी मंडी में भी आया कोरोना,पूरे इलाके को किया गया सील

उत्तराखंड की सबसे बड़ी मंडी में भी आया कोरोना,पूरे इलाके को किया गया सील

देहरादूनः राज्य में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। राजधानी दून में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन और भी सख्त हो गया है। गुरु रोड क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया गया है। बीती रात को ये इलाका सील कर दिया गया।

बता दें कि देहरादून की निरंजनपुर सब्जी मंडी में कोरोना केस की पुष्टि के बाद सभी के होश उड़ गए हैं। कोरोना पॉजिटिव पीड़ित की निरंजन सब्जी मंडी में दुकान भी है। हालांकि पूरी मंडी को सील नहीं किया जा रहा है। जहां कोरोना पॉजिटिव की दुकान है उसके दोनों तरफ की 5-5 दुकानें बंद करवा दी गई हैं। मंडी में बाकी सभी जगहों पर कामकाज हर दिन की तरह चलता रहेगा। कोराना पॉजिटिव गुरु रोड क्षेत्र पर रहता है। इसके बाद पूरे क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया है। वहीं निरंजनपुर मंडी में अब रैंडम सैम्पलिंग की जाएगी। इस जानकारी की पुष्टि जिलाधिकारी डॉक्टर आशीष श्रीवास्तव ने की है। डीएम का कहना है कि मरीज के संपर्क में आने वाले सभी लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इसके साथ ही दुकान के आसपास की 5-5 दुकानों को भी प्रशासन द्वारा सील करा दिया गया है। दुकानों के मालिक का भी सैंपल जांच के लिए दिया गया है। अगर उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो उन्हे दुकान खोलने की अनुमति दी जा सकती है।

मंडी के आढ़तियों का कहना है कि सहारनपुर से सामान लेकर आ रहे ट्रकों में बाहर से लेबर भी आ रहे हैं। उनसे इस बीमारी के फैलने का खतरा ज्यादा है। इसलिए सभी आढ़तियों ने अपील करी है कि मंडी में जो भी मजदूर हैं उन्ही से काम करवाया जाए। वहीं मंडी सचिव विजय थपलियाल के आग्रह पर मंडी में रैंडम सैम्पलिंग शुरू की जाएगी। बता दें कि निरजंनपुर मंडी उत्तराखंड की सबसे बड़ी मंडी है। मंडी अध्यक्ष राजेश शर्मा का कहना है कि रैंडम सैंपलिंग के अलावा मंडी गेट पर छह थर्मल स्कैनर, दो फुट सैनिटाइजर मशीन की व्यवस्था कर दी है। राज्य में कोरोना के मामलों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। प्रवासियों के राज्य वापसी के बाद से लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। हमारी आपसे अपील है कि आप सभी लॉकडाउन के नियमों का पालन करें। अंजान व्यक्ति से दूरी बनाएं। जिससे आप अपने आप को और अपने परिवार को इस माहामारी से बचा सकें।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now