बॉर्डर पर 800 रुपये में होगा एंटीजन टेस्ट, उत्तराखंड आने वालों के लिए सुविधा

बॉर्डर पर 800 रुपये में होगा एंटीजन टेस्ट, उत्तराखंड आने वालों के लिए सुविधा

देहरादून: राज्य में किसी काम या फिर घूमने आने वालों के लिए सरकार ने एक सुविधा दी है। अब स्टेट बॉर्डर पर ही उत्तराखंड पहुंचने वाले लोग अपना कोरोना टेस्ट करवा पाएंगे। टेस्ट कितने रुपए का होगा इस बारे में भी नई जानकारी सामने आ रही है। बता दें कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी के लिए एंट्री हेतु कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य किया है। इसके लिए 96 घंटे का वक्त है और कोविड नेगेटिव रिपोर्ट के होने से उन्हें क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा।

उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओमप्रकाश की ओर से साफ कहा गया है कि बाहर से राज्य में आने वाले लोग यदि बॉर्डर पर कोरोना जांच नहीं कराते हैं तो उन्हें राज्य में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। बॉर्डर पर कोरोना की एंटीजन (तत्काल) जांच के लिए लोगों को 800 से 850 रुपये तक खर्च करने होंगे, जबकि आरटीपीसीआर टेस्ट 2400 रुपए में ही होंगे। 

सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने इस बारे में जानकारी दी कि बॉर्डर पर प्राइवेट लैब के सहयोग से जांच की जा रही है। बॉर्डर पर होने वाली एंटीजन जांच की दर 800 से 850 रुपये के आसपास होगी। इस संबंध में जिलाधिकारियों की ओर से रेट तय किए जाएंगे। प्राइवेट लैब से बॉर्डर पर आरटीपीसीआर जांच कराने पर 2400 रुपये चुकाने होंगे। बता दें कि अभी तक अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों को यात्रा से 96 घंटे पहले की कोरोना जांच रिपोर्ट लाने पर होम या इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन से छूट का प्रविधान रहा है। बगैर जांच राज्य में दाखिल होने वाले व्यक्तियों के लिए क्वारंटाइन अनिवार्य किया गया है। स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने बताया कि बॉर्डर पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से की जा रही निशुल्क एंटीजन जांच की सुविधा जारी रहेगी। 

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now