उत्तराखंड में सामने आया कोरोना का मामला, स्पेन से आकर दुकान चला रहा था युवक

नई दिल्ली: उत्तराखंड में लॉकडाउन के बीच एक और कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। यह युवक स्पेन से दुगड्डा आया था। कोटद्वार बेस अस्पताल में युवक की जांच हुई तो वह कोरोना से संक्रमित पाया गया है। युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि इससे पहले राज्य में तीन आईएफएस अफसर भी संक्रमित पाए गए थे। ये तीनों भी स्पेन से लौटे थे। वहीं, एक अमेरिकी नागरिक भी कारोना पॉजिटिव था, जिसका इलाज दून अस्पताल में चल रहा है। राज्य में कोरोना वायरस को लेकर यह पांचवा मामला है।

स्पेन से कोटद्वार-दुगड्डा पहुंचने के बाद कितने लोगों से मिला इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। उसके पिता, माता और बहन को कोटद्वार के कण्वाश्रम स्थित जीएमवीएन क्वारंटीन सेंटर में हैं। जानकारी के अनुसार युवक 17 मार्च को कोटद्वार होते हुए दुगड्डा पहुंच गया। दो दिन बाद 19 मार्च को लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को युवक के बारे में सूचना दी। जिस पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुगड्डा के डा. नाजिम अली ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ उसकी प्रारंभिक जांच की, तब उस पर कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए थे। युवक के पिता शिक्षक और माता गृहिणी है, जबकि छोटी बहन अध्ययनरत है।

उसी दिन डाक्टरों द्वारा एहतियात के रूप में उसे कोटद्वार बेस अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में रखा गया। साथ ही उसके लार का सेंपल जांच के लिए हल्द्वानी भेजा गया। करीब एक सप्ताह बाद बुधवार को युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बेस अस्पताल के पीएस डा. वीसी काला ने बताया कि युवक के माता, पिता और बहन को कण्वाश्रम स्थित क्वारंटीन सेंटर में लाया जा रहा है। इसके अलावा युवक के संपर्क में आए लोगों की जानकारी भी जुटाई जा रही है। उधर, सीएमओ पौड़ी डा. मनोज बहुखंडी ने बताया कि दुगड्डा के कोरोना संदिग्ध युवक का सैंपल जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक और उसके परिजनों के इलाज की व्यवस्था की जा रही है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now