बेटे दक्ष की मासूम आवाज वायरल, देवभूमि को याद आया अपना पप्पू दा

910

हल्द्वानी: लोकगायक पप्पू कार्की की मौत का दर्द देवभूमि को अभी भी है। इस हादसे के जख्म शायद ही कोई भर सकता है। देवभूमि के मशहूर लोक गायकों में एक पप्पू कार्की की मौत 9 जून को सड़क हादसे में हुई थी। उनकी मौत के बाद पूरा उत्तराखण्ड सदमे में था। पप्पू कार्की ने राज्य में ही नहीं विदेशों में भी पहाड़ की भाषा का लोहा मनवाया था। उनका जाना राज्य के लिए बड़ी हानी था।

दक्ष की आवाज में देवभूमि को याद आया पप्पू दा

अब पप्पू कार्की के जाने के बाद उनकी विरासत उनके बेटे दक्ष ने संभाली है। जी हां वही दक्ष जो आज भी अपने पिता की मौत से अंजान है। दक्ष द्वारा गाया गया पहाड़ी गीत रविवार को यूट्यूब पर डाला गया और केवल 12 घंटों में उसे एक लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। दक्ष के गाने के बोल थे सुन ले दगड़िया, बात सुणी जा, तू मेरी… इस गाने को उनके पिता पप्पू कर्की ने गाया था। पप्पू कार्की की आवाज और उनकी देवभूमि के प्रति सेवा को जिंदा रखने के लिए उनके दोस्तों ने मासूम दक्ष से गाना रिकॉर्ड कराने का फैसला लिया।

 

दक्ष का यह गाना पप्पू कार्की के हल्द्वानी स्थित पप्पू कार्की इंटरटेनमेंट स्टूडियो ग्रुप में रिकॉर्ड किया गया। इस गीत को रिकॉर्ड करने और उसे सोशल मीडिया पर जगह देने के लिए पप्पू दा के दोस्त नितिश बिष्ट, भूपेंद्र मनौला, देबू पांगती और संदीप आर्य ने दक्ष की सहायता की। उनके दोस्तों ने फैसला लिया है कि वो दक्ष के करियर को आदे बढ़ाने में हर संभव प्रयास करेंगे।

दक्ष के गाने ने मचाया धमाल

दक्ष द्वारा गाया गया पहाड़ी गाना जैसे ही इंटरनेट पर आया वैसे ही उसने वायरल रूप ले लिया। तीन मिनट के इस गाने ने 20 घंटे में 1 लाख 36 हजार लोगों ने देखा है। इसके अलावा 18 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को यूट्यूब पर लाइक कर चुके हैं। दक्ष वीडियो में अपने पिता की तरह पहाड़ी गीत गाते वक्त मग्न दिखाई दे रहा है। दक्ष के वीडियो को उत्तराखण्ड से जुड़े लोगों ने सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया है। वहीं वीडियो की अंत में MISS YOU PAPA  की लाइन ने लोगों को काफी भावुक किया है।