किसी सुपर क्लास ट्रेन से कम नहीं है नैनी-दून जन शताब्दी एक्सप्रेस, देखें पहला लुक

हल्द्वानी: शनिवार को ट्रेन में राजधानी के लिए सफर करने वाले यात्रियों को नई सौगात मिलने वाली है। नैनी-दून जन शताब्दी एक्सप्रेस 25 तारीख से लोगों को सहूलियत प्रदान करेगी। जन शताब्दी एक्सप्रेस का शुभारंभ शनिवार को काठगोदाम से किया जाएगा। राजधानी जाने के लिए इससे पहले यात्रियों के लिए केवल एक ही ट्रेन थी।

 

शनिवार को होगा शुभारंभ

दून-काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस को काठगोदाम स्टेशन से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी हरी झंडी दिखाकर आधिकारिक शुभारंभ करेंगे। दून स्टेशन अधीक्षक एसडी डोभाल ने बताया कि दून पहुंचने के कुछ घंटे बाद ट्रेन को वापस काठगोदाम के लिए रवाना कर दिया जाएगा। बताया कि यह सेवा 27 अगस्त से शुरू की जाएगी। जो सप्ताह में पांच दिन सोमवार, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार को चलेगी। अभी ट्रेन के लिए टिकटों का रिजर्वेशन शुरू नहीं हुआ है, लेकिन शनिवार से रिजर्वेशन शुरू होने की उम्मीद है।

ऐसे चलेगी ट्रेन

ट्रेन काठगोदाम से सुबह 5:15 बजे देहरादून के लिए रवाना होगी, जोकि, 7:45 बजे रामपुर पहुंचेगी। रामपुर में काठगोदाम-देहरादून जनशताब्दी का तीन मिनट स्टापेज है।काठगोदाम-देहरादून शताब्दी का शनिवार को शुभारंभ होगा। जबकि, ट्रेन 27 अगस्त से लगातार दौड़ना शुरू करेगी। काठगोदाम-देहरादून शताब्दी चलने से रामपुर के बाशिंदों को खासी राहत मिलेगी।

ट्रेन प्रतिदिन दोपहर 12 बजकर 21 मिनट पर देहरादून पहुंचेगी। देहरादून से ट्रेन के चलने का समय शाम 4:15 बजे है जोकि, लक्सर, नजीबाबाद, मुरादाबाद होते रात 9:00 बजे रामपुर पहुंचेगी। नौ बजकर तीन पर रामपुर से प्रस्थान कर रात 10:50 बजे काठगोदाम पहुंचेगी।