उत्तराखंड खबर: Aiims rishikesh से सामने आया मामला, डॉक्टर हुई कोरोना संक्रमित

उत्तराखंड स्थित ऋषिकेश (aiims rishikesh) से कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। एम्स की इंटर्न डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। वहीं एम्स (aiims rishikesh) का यह पांचवा मामला है। राज्य में कोरोना के 58 मामले आए हैं, जिनमें 37 ठीक हो चुके हैं। कल ही केंद्र सरकार द्वारा जारी लिस्ट में देहरादून को रेड से निकालकर ऑरेंज जोन में जगह दी गई थी। राज्य में अब केवल एक रेड जोन जिला है और वह है हरिद्वार। इसके अलावा नैनीताल भी पहले रेड जोन में था जिसे ऑरेंज में शामिल किया गया है।

खबर के अनुसार, कोरोना पॉजिटिव पाई गई इंटर्न डॉक्टर एम्स ऋषिकेश (aiims rishikesh) में इमरजेंसी में तैनात हैं।वह एमबीबीएस गर्ल्स हॉस्टल में रहती है। इंटर्न डॉक्टर को बीते 28 अप्रैल को कोरोना से संबंधित प्रारंभिक लक्षण पाए गए। जिसके बाद हॉस्टल में ही उसे होम आइसोलेशन में भेज दिया गया था। इसके बाद उनके सैंपल लिए गए जो की पॉजिटिव आए हैं।एम्स में कोविड-19 मामलों के नोडल अधिकारी डॉ मधुर उनियाल ने इसकी पुष्टि की है।

इस घटना के सामने आने के बाद डॉक्टर के संपर्क में आने वाले लोगों को पता लगाया जा रहा है। इस काम को करने के लिए अम्स में टास्क फोर्स का गठन किया गया है। इंटर्न डॉक्टर की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। वह वर्ष 2015 बैच की छात्रा है, इसी वर्ष पास आउट होने के बाद इंटर्न के रूप में अपनी सेवाएं दे रही थी। 16 अप्रैल से उनकी ड्यूटी इमरजेंसी में लगाई गई थी।

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 37,336 हो गई है, जिसमें 26,167 सक्रिय हैं, 9951 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 1218 लोगों की मौत हो चुकी है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now