देहरादून में सेटेलाइट फोन के साथ एयरपोर्ट में विदेशी पकड़ा गया, गिरफ्तार

देहरादून: राजधानी में सुरक्षा कर्मियों ने सेटेलाइट फोन के साथ विदेश जा रहे नागरिक को पकड़ा है। साउथ अफ्रीका निवासी व्यक्ति को सीआईएसएफ ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट में पकड़ा। सीआईएसएफ ने पूछताछ के बाद उसे डोईवाला कोतवाली पुलिस को सौंप दिया। सीआईएसएफ द्वारा उसके खिलाफ डोईवाला कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया गया।

खबर के मुताबिक जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर रविवार शाम चार बजकर 20 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होने वाली फ्लाइट के यात्रियों की सीआईएसएफ द्वारा चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान एक विदेशी साउथ अफ्रीकी नागरिक गैसोयजन क्वेन्टिन एडवर्ड से उसका वीजा, दो सेटेलाइट फोन, जिसमें एक इरिडियम कंपनी का काले रंग और दूसरा जर्मन कंपनी का स्विच ऑफ हालत में पकड़ा गया।

विदेशी को सुरक्षाकर्मियों ने कब्जे में ले लिया और पूछताछ की। जांच में पता लगा कि यह नागरिक 25 अक्तूबर को मुंबई एयरपोर्ट इमिग्रेशन पोस्ट से भारत आया था। वह मुंबई से उदयपुर, रणथम्भोर (राजस्थान) गया था। इसके बाद वह दिल्ली से एक नवंबर को नरेंद्रनगर (टिहरी गढ़वाल) स्थित आनंदा होटल पहुंचा और उसमें दो दिन रुका।

वह रविवार को इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली जा रहा था। सीआईएसएफ ने आवश्यक पूछताछ के बाद विदेशी नागरिक को डोईवाला पुलिस को सौंप दिया। सीआईएसएफ के उप निरीक्षक बसंत सिंह की तहरीर के आधार पर डोईवाला कोतवाली पुलिस ने विदेशी नागरिक के खिलाफ 3/6(1)-भारतीय बेतार तार यांत्रिकी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। सीआईएसफ और डोईवाला कोतवाली पुलिस मामले में रविवार रात तक आवश्यक अग्रिम कार्रवाई में जुटी थी। सुरक्षा के लिहाज से इस मामले को काफी गंभीरता से लिया जा रहा है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now