भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर बनें उत्तराखंड क्रिकेट टीम के कोच

देहरादून: क्रिकेट का रोमांच शुरू करने की तरफ बीसीसीआई ने प्लान बनाने शुरू कर दिया है। आईपीएल और घरेलू क्रिकेट के आयोजन को लेकर बीसीसीआई में मंथन चल रहा है। इसी बीच उत्तराखंड क्रिकेट से बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और रणजी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वसीम जाफर उत्तराखंड सीनियर टीम के नए कोच होंगे। उत्तराखंड में क्रिकेट संचालन की जिम्मेदारी संभालने वाली क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने पुरुष सीनियर टीम के कोच के रूप में वसीम जाफर के नाम पर मोहर लगा दी है। उत्तराखंड क्रिकेट टीम के 2020-2021 सीजन में प्लेट ग्रुप का हिस्सा रहेगी।

वसीम जाफर भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए 31 टेस्ट में 5 शतक और 11 फिफ्टी की मदद से 1944 रन बनाए। भारतीय रणजी इतिहास में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वसीम ने 256 फर्स्ट क्लास मैचों में 50.95 की औसत से 19211 रन बनाए हैं। मार्च 2020 में उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लिया।

वसीम जाफर जैसा बड़ा नाम उत्तराखंड टीम के लिए फायदेमंद रहेगा। उनका इंटरनेशनल मैचों का अनुभव युवाओं के लिए कारगर साबित होगा। वहीं उत्तराखंड क्रिकेट टीम को एक बार फिर अपने फैंस का भरोसा जीतना है। बीते सीजन में टीम का प्रदर्शन बुरे सपने की तरह रहा है। रणजी में टीम एक भी जीत हासिल करने में नाकाम रही थी। पुरुष सीनियर टीम के अलावा सीएयू ने महिला सीनियर टीम का कोच संजय कुमार पांडे को चुना गया। अन्य दो टीमों के लिए फिजियो व ट्रेनर का चयन भी किया।

सीनियर महिला व अंडर-23 टीम 
फिजियो : मीनाक्षी नेगी

सीनियर महिला टीम
ट्रेनर : अपूर्वा

अंडर-19 व अंडर-16 महिला टीम
हेड कोच : अनाघा देशपांडे

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now