उत्तराखण्ड में पुलिस का मजाक,हेलमेट ना होने पर काट दिया ऑटो चालक का चालान

हल्द्वानी: हेलमेट दुपहिया वाहनों के लिए जरूरी होता है। सड़क हादसों के खतरे को रोकने के लिए अब कोर्ट ने दुपहिया वाहनों में दोनों सवारियों को हेलमेट जरूरी कर दिया है। कोर्ट के आदेश का पालन करवाने के लिए पुलिस ने अपनी चैकिंग तेज कर दी है। इसी बीच हरिद्वार से आ रही घटना ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

पुलिस ने चैकिंग के दौरान एक ऑटो चालक का चालान काट दिया और उसका कारण सवारी का हेलमेट ना पहनना दिखाया। चालान की स्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो लोगों ने पुलिस की कार्यशैली पर व्यंग कसना शुरू कर दिया। ऑटो चालक से पांच सौ रुपये का जुर्माना भी लिया गया। चालान पर पीछे बैठी सवारी बिना हेलमेट पाए जाने की बात लिखी देख उसने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की। बाद में पता चला कि चालान पर गलती से डबल हेलमेट लिख दिया गया था।

ड्राइवर बिट्टू पुत्र इलमचंद ने छूट देने की गुहार लगाई। जिस पर पुलिस ने पांच सौ रुपये का चालान काट दिया। पांच सौ रुपये देकर उसने चालान ले लिया। इसके बाद वह सवारियां लेकर चल पड़ा। सवारियों ने बिट्टू से चालान लेकर देखा तो उसमें चालान काटने की वजह पीछे की सवारी बिना हेलमेट बताई गई थी। सवारियों ने चालान का फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। शाम तक यह मामला चर्चाओं में आ गया और पुलिस अधिकारियों को भी इसकी जानकारी मिली। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने माना कि पुलिसकर्मी की गलती से ऐसा हुआ है। चालान ऑटो चालक का ही काटा गया है, लेकिन इसके पीछे यातायात नियमों का पालन न करने पर चालान काटा गया है।

https://www.facebook.com/rishu.walia.75/videos/1162688023878469/