नगर निगम का उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को तोहफा,बन रहे हैं हाईटेक शौचालय

देहरादूनः राजधानी दून आने वाले पर्यटकों को अब शौचालय और नहाने के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। दून आने वाले पर्यटकों को शौचालय के लिए भटकना पड़ता है लेकिन अब स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत नगर निगम पर्यटकों को यह सुविधा देने के लिए आइएसबीटी और डिस्पेंसरी रोड पर दो शौचालयों ने बनकर काम करना शुरू कर दिया है। और अब मसूरी रोड, रायपुर रोड व हरिद्वार रोड पर हाईटेक शौचालय बनाने की तैयारी चल रही। इन्हें पीपीपी मोड में दिया जा रहा है।

बता दें कि इस समय शहर में जो भी सुलभ या सार्वजनिक शौचालय रहें,उनकी हालात खराब है। शहर में निगम के 69 शौचालय हैं और इनमें से 36 बंद पड़े हैं। शहर में मुख्य सड़कों और बाजारों में सार्वजनिक शौचालय न होने से पर्यटकों और बाजार में खरीददारी करने आए लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

महापौर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि शहर में पांच मुख्य एंट्री प्वाइंट सहारनपुर रोड, हरिद्वार रोड, चकराता रोड, मसूरी रोड और रायपुर-थानों रोड पर पांच हाईटेक शौचालय व स्नानागार बनाए जाने का फैसला लिया गया था। इनमें अब तक आइएसबीटी सहारनपुर रोड व घंटाघर के पास डिस्पेंसरी रोड पर दो शौचालय बन चुके हैं।

ps-dainik jagran