हल्द्वानीः उत्तराखंड के बेराजगार युवाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं का सपना पूरा होने जा रहा है। हाल ही में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने होमगार्ड्स की संख्या 10 हजार करने की घोषणा की थी। सीएम के इस ऐलान के बाद होमगार्ड्स में 3590 नए स्वयं सेवकों के पद सृजित होंगे। भर्ती प्रक्रिया भी जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है।

बता दें कि होमगार्ड्स मुख्यालय ने राज्य सरकार को होमगार्ड्स की संख्या बढ़ाने का प्रस्ताव दिया था। प्रस्ताव में होमगार्ड्स की संख्या 10001 करने की बात कही गई थी। इस प्रस्ताव पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपनी सहमति दे दी है। इस समय राज्य में 6411 हजार होमगार्डस हैं। सीएम की सैद्धांतिक स्वीकृति के बाद होमगार्ड्स में 3590 स्वयं सेवकों के पद सृजित हो सकेंगे।

होमगार्ड्स की संख्या बढ़ाने की कोशिशें साल 2017 से हो रही हैं। सीएम ने होमगार्ड्स की संख्या बढ़ाने के फैसले को साल 2017 में ही मंजूरी दे दी थी। पर उस वक्त मामला होमगार्ड्स की ट्रेनिंग पर केंद्र की तरफ से दिए जाने वाले 25 फीसदी केंद्रांश पर अटक गया था। हाल ही में होमगार्ड्स विभाग ने इस संबंध में एक प्रस्ताव शासन को दोबारा भेजा था। जिसे मुख्यमंत्री कार्यालय से सैद्धांतिक स्वीकृति मिल गई है।

यह भी पढ़ेंः पहाड़ की बेटी ने किया ऐसा कमाल, की झूम उठा सारा बॉलीवुड

यह भी पढ़ेंः विजय हजारे: सिलेक्ट हुए खिलाड़ी का नाम काटा, उत्तराखण्ड क्रिकेट में तूफान के संकेत!

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः पत्नी ने पति का किया कत्ल, लोगों ने महिला को घर में किया कैद

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानी की बेटी ने किया शहर का नाम रोशन, जीता ब्यूटी खिताब