हल्द्वानी:IAS की तैयारी कर रही युवती से बस में छेड़छाड़, मनचलों को ऐसे सिखाया सबक

हल्द्वानी: महिलाओं के लिए यात्रा करना सुरक्षा के लिहाज से खतरे से भरा होने लगा है। प्रतिदिन महिला सुरक्षा से जुड़ी अपराधिक घटनाएं सामने आती है जिससे डर और बढ़ने लगा है। अभिभावक अपने बच्चों को अकेले बाहर भेजने में डरने लगे हैं। ताजा मामला हापुर से सामने आ रहा है। उत्तराखण्ड परिवहन की बस में हल्द्वानी से दिल्ली जा रही युवती के साथ छेड़छाड़ हुई। युवती ने तुरंत एक्शन लेते हुए 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी और दोनों अब जेल की हवा खा रहे हैं।

खबर के मुताबिक उत्तराखंड परिवहन की बस मंगलवार रात पिथौरागढ़ डिपो की बस धारचूला से आनन्द बिहार की ओर जा रही थी। इस बस में हल्द्वानी निवासी युवती भी बैठी। उसकी सीट पर एक युवक भी बैठा था। यात्रा के दौरान जब युवती को नींद लगी तो बगल में बैठे युवक ने उसे छेड़छाड़ शुरू कर दी। इसकी शिकायत युवती ने बस कंडक्टर से की। इसके बाद कंडक्टर ने युवती को बस के आगे के हिस्से में ड्राइवर के पास बैठने की सलाह दी। इस पर युवती ड्राइवर के पास वाली सीट पर बैठ गई। कुछ देर बाद ड्राइवर ने रात में बस की लाइट बंद कर दी।  इसके बाद आरोपी यात्री और ड्राइवर ने छेड़छाड़ शुरू कर दी। युवती लगातार इसका विरोध करती रही। कई बार समझाने के बाद भी जब दोनों आरोपी नहीं मानें तो युवती ने भरी बस में हल्ला मचाने शुरू कर दिया और 100 नंबर पर पुलिस को फोन कर दिया।

100 नंबर पर सूचना मिलने के बाद पुलिस ने नेशनल हाईवे-9 के बाबूगढ़ क्षेत्र में बस को रोक लिया। पीड़ित युवती की शिकायत के बाद इस मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी बस चालक व यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों की पहचान चालक राम अवतार और यात्री मान सिंह के रूप में हुई है। पीड़ित युवती ने बताया कि वह दिल्ली से आईएएस की तैयारी कर रही है। बस को भी पुलिस ने जब्त कर लिया और दो घंटे इंतजार के बाद दूसरी बसे से यात्रियों को रवाना किया।