पहले वनडे में पहाड़ की तिकड़ी ने मचाया धमाल और विरोधियों को चटा दी धूल…

403

हल्द्वानी: टेस्ट सीरीज अपने कब्जे में करने के बाद अंडर-19 भारतीय टीम का श्रीलंका में विजयक्रम जारी है। भारत ने श्रीलंका को अनुज रावत की कप्तानी में दो 4 दिवसीय मैचों की सीरीज़ में 2-0 से मात दी। वनडे में टीम की कमान आर्यन जुयाल के कंधों पर जरूर आई लेकिन विजयरथ को विपक्षी टीम तोड़ने में नाकाम रही है। उत्तराखण्ड के इन दोनों सितारों के अलावा टिहरी के आयुष बडोनी भी टीम की नई खोज रहे। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में 185 रनों की नाबाद पारी खेल सनसनी मचा दी थी। देवभूमि के तीनों बच्चों का शानदार प्रदर्शन वनडे क्रिकेट में भी जारी है।

पहले वनडे में बारतीय टीम ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया। श्रीलंका अंडर-19 ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों 38.4 ओवर में 143 रन पर सिमट गयी। अजय देव गौड़ ने 18 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि मोहित जांगड़ा, यतिन मांगवानी और कप्तान आयुष बडोनी ने दो- दो विकेट लिये। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 77 गेंद पहले लक्ष्य हासिल कर लिया। बल्लेबाजी में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा अनुज रावत ने 50 रन बनाए। वहीं  समीर चौधरी 31 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकी कप्तान आर्यन जुयाल ने 20 बनाए ।

Image result for aryan juyal

इस मुकाबले में एक बार फिर पहले वनडे में उत्तराखण्ड़ के युवा छाए रहे। इस मुकाबले में आयुष बडोनी ने दो विकेट अपने नाम किए। वहीं रामनगर के अनुज रावत ने 50 रनों की शानदार पारी खेली तो वहीं हल्द्वानी के रहने वाले कप्तान आर्यन जुयाल ने विकेट के पीछे 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

Related image

इन तीनों युवाओं की कामयाबी चर्चा में इसलिए है क्योंकि तीनों ने उस वक्त भारतीय टीम में जगह बनाई जब राज्य को बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त नहीं थी।

Image result for ayush badoniदूसरे स्टेट से खेलते हुए तीनों ने भारतीय टीम तक का सफर तय किया जो मौजूदा युवाओं को प्रेरणा देता है। अब राज्य क्रिकेट को बीसीसीआई से मान्यता मिल गई तो पूरे राज्यवासियों को उम्मीद है कि युवा अब अपने स्टेट से खेलते हुए राज्य की प्रतिभा की पहचान पूरे देश में करवाएंगे।