उत्तराखंड: वेश बदलकर पहुंचे OFFICER, दरोगा ने चैकिंग नहीं की तो किया सस्पेंड

हल्द्वानी: कोरोना वायरस के चलते पूरे राज्य के बॉर्डर सील कर दिए हैं। केवल आपतकाल सेवाओं के लिए वाहनों को इजाजत दी जा रही है। जिले में पुलिस की चौकसी की पड़ताल करने पहुंचे एसपी सिटी को लापरवाही नजर आई। यह शिकायत एसएसपी के पहुंची तो उन्होंने दरोगा को निलंबित कर दिया। खबर रुद्रपुर की है। एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा कार में सवार होकर खुद मरीज बनकर बॉर्डर पर जांच के लिए पहुंचे थे। तैनात दरोगा ने मरीज को लेकर जाने की बात कहने पर कार चालक व उसमें सवार लोगों के दस्तावेज नहीं मांगे। दरोगा को लापरवाही करना महंगा पड़ा और एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने दरोगा संजीव कुमार को सस्पेंड कर दिया है।

मामला मंगलवार की देर शाम का है। कोतवाली में तैनात दरोगा संजीव कुमार रामपुर बॉर्डर पर तैनात थे। देर रात एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा को निर्देश दिए कि वह रामपुर बॉर्डर पर निजी कार में सवार होकर मरीज बनकर निकले और चौकसी की पड़ताल करें। इसके बाद एसपी सिटी खुद निजी कार में मरीज बनकर बॉर्डर पर पहुंचे। चालक ने मरीज की तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद कही। तैनात दरोगा ने कार में बैठे लोगों के मेडिकल संबंधित दस्तावेज तक नहीं जांचे और कार को आगे भेज दिया।

एसपी सिटी ने पड़ताल की रिपोर्ट एसएसपी बरिंदरजीत सिंह को दी। उन्होंने तत्काल प्रभाव से दरोगा संजीव कुमार को संस्पेड कर दिया। एसएसपी ने कहा कि बॉर्डरों पर चेकिंग में लापरवाही बिल्कुल बर्दास्त नहीं होगी। लॉकडाउन के दौरान किसी भी वाहन को राज्य में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। 

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now