उत्तराखंड: IAS मंगेश घिल्डियाल PMO में बनें अंडर सेक्रेट्री ऑफिसर

देहरादून: राज्य के लिए एक बड़ी खबर आ रही है। टिहरी के डीएम मंगेश घिल्डियाल को पीएमओं बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उन्हें PMO में अंडर सेक्रेट्री ऑफिसर बनाया गया है। IAS मंगेश घिल्डियाल का कार्य हर वक्त सुर्खियों में रहता है। उनकी कार्यशैली उत्तराखंड के अलावा देश के दिग्गजों को भी प्रभावित करती है। प्रधानमंत्री कार्यालय में तीन आईएएस अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस रघुराज राजेन्द्रन को पीएमओ में डायरेक्टर, आंध्र प्रदेश कैडर के आईएएस आम्रपाली कटा को डिप्टी सेकेट्री और उत्तराखंड के टिहरी के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल को अंडर सेकेट्री नियुक्त किया गया है। 

रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी रहते हुए मंगेश घिल्डियाल द्वारा कराए गए केदारनाथ के पुनर्निर्माण कार्यों से पीएम मोदी खासे प्रभावित हुए थे। 2011 बैच के आईएएस मंगेश की बागेश्वर के बाद जिलाधिकारी के रुप में रुद्रप्रयाग गए। और वहां से कुछ ही महीने पहले उन्हें टिहरी का डीएम बनाया था। दोनों ही जिलो में कोरोना वायरस के रोकधाम हेतु उन्होंने जो भी कदम उठाए उनकी प्रशंसा पूरे राज्य में हुई।

शासन द्वारा दी गई जिम्मेदारियों के अलावा आईएएस मंगेश घिल्डियाल सामाजिक कार्यों में अपना योगदान देने से कभी पीछे नहीं रहे। स्कूल में टीचर नहीं होने पर उनकी पत्नी ने शिक्षक की भूमिका निभाई। अपनी इस सोच के वजह से ही उन्होंने जनता के दिल में जगह बना ली। बागेश्वर और रुद्रप्रयाग से जब उनका तबादला हुआ था तो लोगों ने विरोध किया था।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now