शहीद पति को याद कर भावुक हुईं मेजर विभूति की पत्नी,दिल छू लेगी बातें

देहरादूनः 18 फरवरी 2019 को मेजर विभूति कुमार ढौंडियाल (34) पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमले के बाद जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ मेजर ऑपरेशन में वह आतंकियों का सामना करते हुए शहीद हो गए। उनकी शहादत को कोई भी नही भूल सकता। मेजर विभूति ढोंडियाल की पहली बरसी पर शहीद पति को याद कर उनकी पत्नी नितिका भावुक हो गईं। उन्होंने शहीद पति को नम आखों से श्रद्धांजलि दी। ‘मेरी यादों में मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल हमेशा जिंदा रहेंगे। आज वह हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें हमेशा साथ रहेंगी। बीता एक वर्ष काफी कठिन रहा। इस बीच मेरी सास सरोज और पूरे परिवार ने मेरा काफी ख्याल रखा। यह वजह है कि मैं भी जल्द सेना की वर्दी पहनूंगी।’

मंगलवार को यह बातें शहीद विभूति शंकर ढौंडियाल की पहली बरसी पर उनकी पत्नी नितिका ढौंडियाल ने कहीं। नितिका ने बताया कि 18 फरवरी का दिन वह कभी नहीं भूल पाएंगी। शादी के 10 महीने बाद ही विभूति देश के लिए शहीद हो गए थे। इस बीच मैंने सेना में जाने का निर्णय लिया। इसी दिशा में उन्हें कामयाबी भी मिली है। सेना में भर्ती होने के लिए उन्होंने तमाम परीक्षाएं और इंटरव्यू भी क्लियर कर लिया है। उन्हें उम्मीद है कि वह मेरिट में भी स्थान जरूर बनाएंगी। वह दिन दूर नहीं जब वह पति की जर्सी पहनकर देश की रक्षा करेंगी।

पिछले साल मेजर का पार्थिव शरीर जब घर देहरादून पहुंचा था तो उनकी पत्नी का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था। मेजर का विवाह निकिता कौल से 19 अप्रैल 2018 को हुई थी। पति के जाने का दुख तो उन्हें था लेकिन उन्होंने साहस दिखाया और सैल्यूट कर मेजर को विदा किया।