उत्तराखंड की बेटी माया बिष्ट बनी दिल्ली MCD साउथ जोन की डिप्टी चेयरमैन

नई दिल्ली: अच्छी सोच के साथ काम करने वालों के ईश्वर क्या तोहफा दे दे किसी को नहीं पता… कामयाबी केवल परिश्रम मांगती है और जो सफर तय करना होता है वह मंजिल में पहुंचने के बाद इतिहास बन जाता है। यह इतिहास युवाओं के लिए उदाहरण पेश करता है। एक ही ऐसी कहानी है उत्तराखंड मूल निवासी माया बिष्ट की जो दिल्ली नगर निगम साउथ जोन की डिप्टी चेयरमैन चुनी गईं हैं।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड: कोविड-19 के चलते बसों का किराया डबल, ये है नए किराए की लिस्ट

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानी में शर्तों के साथ खुलेंगे आधार सेवा केंद्र , डीएम सविन बंसल ने दिए निर्देश

यह भी पढ़ेंः नैनीताल में युवक ने बीच बाजार किया शादी का इजहार,लड़की ने किया इनकार

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानी में गलत जानकारी देकर कार्ड बनाने वालों को नहीं मिलेगा राशन, होगी कार्रवाई

माया बिष्ट के लिए यहां तक का सफर आसान नहीं रहा है। वह एक मध्यवर्गीय परिवार से तालुख रखती हैं। पिता दिल्ली हाई कोर्ट में ड्राइवर का काम करते थे। माया के अंदर सामाजिक कार्य करने चाहत पहले से थी। कॉलेज ज्वाइन करने के दौरान वह लोगों की मदद के लिए जुटी रहती थी। इसी दौरान उन्हें बीजेपी से जुड़ने का मौका मिला। करीब 18 साल तक काम करने के बाद पार्टी उन पर दाव खेला और टिकट दिया।

माया सिंह बिष्ट दिल्ली में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ीं और इसमें जीती भीं। अब वो एमसीडी में साउथ जोन की डिप्टी चेयरमैन हैं। एमसीडी में नई जिम्मेदारी मिलने पर माया सिंह बिष्ट ने उत्तराखंड के लोगों का धन्यवाद किया। उनका कहना है कि मैं इस क्षेत्र में सेवा भाव से उतरी हूं और यह मेरी प्राथमिकताओं में रहेगा। बता दें कि इससे पहले संगम बिहार से माया बिष्ट पार्षद रह चुकी हैं।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now