हल्द्वानी: file photo used in this news

कोरोना वायरस तेजी से अपनी चपेट में लोगों को ले रहा है। भारत में ये आंकड़ा 480 हो गया है। वायरस के चलते 9 मौत हो गई है। उत्तराखंड में सीएम त्रिवेंद्र रावत रविवार को 31 मार्च तक लॉक डाउन की घोषणा कर दी है। कोरोना वायरस से जुड़ा एक बड़ी खबर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से सामने आ रही है।

देहरादून में एक और कोरोना वायरस के मरीज की पुष्टि हुई है। खबर अभी अभी देहरादून के दून अस्पताल से आ रही है। यहां एक मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई है। उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या चार हो गई है जो सच में चिता का विषय है। सबसे ज्यादा लोगों का रवैया समझ से बाहर है। खतरनाक स्थिति के बारे में जानकारी होते हुए वह आराम से बाहर निकल रहे हैं। बच्चे कॉलोनी में ऐसे खेल रहे हैं जैसे कोई नेशनल हॉलीडे हो।

हल्द्वानी शहर में का भी हाल ऐसा ही रहा है। पुलिस लोगों को आग्रह कर रही है लेकिन हालात सुधर नहीं रहे है। लगता है जब पुलिस अपना डंडा चलाना शुरू करेगी तब ये लोग सुधरेंगे और फिर पुलिस पर गुंडागर्दी का आरोप लगाने लगेंगे। कोरोना के खतरे को देखते हुए 31 मार्च तक सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। भारत के इतिहास में पहली बार रेलवे ने ऐसा फैसला लिया है। वहीं बुधवार रात से घरेलू विमानों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।