पंतनगर विवि के वॉर्डन की गंदी हरकत, पत्नी नहीं है खाना बनाने तुम घऱ आ जाओ

हल्द्वानी: पंतनगर विश्वविद्यालय से एक चौकाने वाला मामला सामने आ रहा है। वॉर्डन ने घर पर पत्नी के नहीं होने पर छात्रा को घर आने के लिए कह डाला। छात्रा ने विश्वविद्यालय प्रशासन के पास इस बारे में शिकायत की है। छात्रा ने कहा है कि वॉर्डन ने उसे आधी रात में फोन पर कहा कि ‘पत्नी घर पर नहीं है, खाना कौन बनाएगा, तुम आ जाओ’।

पीड़ित छात्रा ने इसकी शिकायत कुलपति से की लेकिन कार्रवाई करने के बजाए विवि प्रशासन ने इस मामले को भी दबा दिया। यह मामला एक महीने पहले का बताया जा रहा है। इस मामले की जानकारी और शिकायत हेतु विद्यार्थी कुलपति से मिलीं। उन्होंने बताया कि वार्डन उनसे फोन पर बेकार बातें करता है। फोन काटने और ना उठाने पर वह बार-बार कॉल करता है।

10 दिन बीतने के बाद भी वार्डन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। 21 अक्तूबर को रैगिंग मामले में बुलाई गई विश्वविद्यालय अनुशासन समिति (यूडीसी) की बैठक हुई थी, जहां छात्रा ने वार्डन के भेजे गए मैसेज दिखाते हुए अधिकारियों के समक्ष शिकायत की, लेकिन विवि प्रशासन मामले को दबाए रखा और आरोपी वार्डन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं का आरोप लगाया। 

पंतनगर विवि अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. सलिल तिवारी ने बताया कि छात्राओं ने वॉर्डन द्वारा संदेश को 21 तारीख को हुई बैठक में दिखाए। वह इस संबंध में कुलपति को भी अवगत करा चुके हैं। शिकायत लिखित में नहीं की गई है, इसलिए वार्डन के खिलाफ कार्रवाई नहीं पो पाई।